NDA के 4 साल पूरे होने पर बोले शाह- PM मोदी के आने से बदला देश

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 03:00 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तुष्टीकरण एवं वंशवाद की राजनीति खत्म की है और विकास की राजनीति की शुरुआत की है। शाह ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान अपनी सरकार के चार साल पूरा करने पर उसकी उपलब्धियां भी गिनायीं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2016 में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार र्सिजकल स्ट्राइक कर इस सरकार ने देश के दुश्मनों पर विजय पाने की अपनी राजनीतिक इच्छाशक्ति का प्रदर्शन किया है।
PunjabKesari
मोदी सरकार ने तुष्टीकरण की राजनीति को किया खत्म 
भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तुष्टीकरण, वंशवाद और जातिवाद की राजनीति खत्म की और विकास की राजनीति की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने सत्ता में आते ही एक साल के अंदर लंबे समय से लंबित ‘वन रैंक वन पेंशन’ के मुद्दे का समाधान किया। उनकी सरकार ने काले धन पर रोक के लिये एक एसआईटी के गठन जैसे कई उपाय किये। शाह ने कहा कि मोदी सरकार संवेदनशील है और यह गांवों के विकास के लिये प्रतिबद्ध है। उन्होंने उल्लेख किया कि ग्रामीण क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ शहरी इलाकों पर भी उचित ध्यान दिया गया। 

PunjabKesari
मोदी सबसे अधिक काम करने वाले पीएम 
इसके साथ ही शाह ने नरेन्द्र मोदी को देश में अब तक का सबसे अधिक काम करने वाला प्रधानमंत्री करार देते हुए कहा है कि उनके नेतृत्व में देश को भ्रष्टाचार विहीन, कड़े फैसले करने वाली और गरीब-गांव-किसानों के हितों को समझने वाली सरकार मिली है। सरकार ने अपनी नीतियों और कार्यक्रमों से‘सबका साथ- सबका विकास’के सूत्र को चरितार्थ किया है। भारत आज सबसे तेज गति से बढऩे वाली अर्थव्यवस्था बन कर विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुकी है। बता दें कि सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर भाजपा और मोदी कैबिनेट के मंत्री अपनी सरकार की उपलब्धियां जनता के सामने रख रहे हैं। पीएम खुद अपनी सरकार की रिपोर्ड कार्ड जनता के सामने पेश करेंगे। वह अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड ओडिशा के कटक में पेश करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News