उन्नाव रेप केसः अदालत में पेश किए गए कुलदीप सिंह सेंगर

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 05:28 PM (IST)

उन्नावः उन्नाव रेप केस के मुख्य आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को शुक्रवार अदालत में पेश किया गया। उनके साथ आरोपी शशि सिंह को भी पेश किया गया। बता दें कि सीबीआई ने विधायक कुलदीप सेंगर की पॉक्सो कोर्ट में तलबी पेशी कराई। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 8 जून निर्धारित की है।

सूत्रों के मुताबिक सुबह 10:16 बजे टीम उन्हें लेकर आई थी और 10:28 पर सीबीआई विधायक को वापस लखनऊ ले गई है। करीब 11 बजे आरोपी शशि सिंह को भी सीतापुर जेल से कोर्ट लाया गया था। इससे पहलेे खबर आई थी कि सीबीआई पूर्व एसपी पुष्पांजली देवी से पूछताछ करेगी। सीबीआई ने पुष्पांजली देवी से मामले में पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। उन्‍नाव में गैंगरेप का मामला सामने आने के बाद पुष्पांजली देवी को उन्नाव के एसपी पद से हटाते हुए लखनऊ डीजीपी ऑफिस से अटैच कर दिया गया है।

क्या है मामला ?
उन्नाव के माखी इलाके में रहने वाली एक नाबालिग लड़की ने बांगरमऊ के बाहुबली विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाया। पीड़िता के मुताबिक जून 2017 में नौकरी के नाम पर ग्राम प्रधान की पत्नी उसे विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के आवास पर ले गई थीं, जहां विधायक ने उसके साथ रेप किया। पीड़िता ने आरोप लगाया था कि न्याय के लिए वह उन्नाव पुलिस के हर अधिकारी के पास गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

पीड़िता के मुताबिक आरोपी विधायक उस पर पुलिस में शिकायत नहीं करने का दबाव बनाता रहा। पीड़िता ने आरोप लगाया कि 3 अप्रैल को दबाव बनाने के लिए उसके पिता से विधायक के भाई अतुल और मनोज ने मारपीट की। बताया जाता है विरोध करने पर पीड़िता के मृत पिता के खिलाफ एक फर्ज़ी मुकदमा लिख दिया गया। आहत होकर पीड़िता ने सीेएम आवास के बाहर आत्महत्या का प्रयास किया। जिसके बाद ये मामला सुर्खियों में आया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static