तूतीकोरिन हिंसा:13 की मौत, स्टरलाइट संयंत्र बंद करने के आदेश

punjabkesari.in Friday, May 25, 2018 - 05:33 AM (IST)

थोथुकुडी : तमिलनाडु के तूतीकोरिन में वेदांता समूह के स्टरलाइट तांबा संयंत्र के विरोध में भड़की हिंसा के दो दिन बाद गुरुवार को इस संयंत्र को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया गया और संयंत्र की बिजली भी काट दी गई। हिंसा में मरने वालों की संख्या 13 हो गई है और बंदरगाह वाले इस शहर में गुरुवार को तीसरे दिन भी जनजीवन प्रभावित रहा।
PunjabKesari
स्टरलाइट संयंत्र की बिजली आपूर्ति बंद
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (टीएनपीसीबी) के अध्यक्ष मोहम्मद नसीमुद्दीन ने बुधवार देर रात आदेश जारी किया जिसके आधार पर संयंत्र को तड़के सवा पांच बजे बिजली की आपूर्ति बंद कर दी गई। संयंत्र के विरोध में दो दिन पहले भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या गुरुवार को बढ़कर 13 हो गई। आंदोलनकारियों पर पुलिस के लाठीचार्ज और फायरिंग में गंभीर रूप से घायल हुए सेल्वाशेखर (43) को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां गुरुवार सुबह उसकी मौत हो गई।
PunjabKesari
लगातार तीसरे दिन बंद रहे व्यापारिक प्रतिष्ठान
आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच झड़प में घायल हुए कुछ पुलिसकर्मियों समेत 70 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। पिछले दो दिनों से जारी दंगे, आगजनी के कारण पूरे थोथुकुडी में स्थिति असहज बनी हुई है। असामाजिक तत्वों ने गुरुवार सुबह तिरुनेल्वेली, कन्याकुमारी और नागापट्टिनम जिलों में राज्य पथ परिवहन निगम की छह बसों पर पथराव किया तथा उनके शीशे तोड़ डाले।
PunjabKesari
लगातार तीसरे दिन गुरुवार को भी सभी दुकानें तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे जबकि सरकारी कार्यालयों में उपस्थिति काफी कम रही। शहर में सार्वजनिक वाहन नहीं चल रहे थे लेकिन कुछ स्थानों पर पुलिस वाहनों के अलावा कुछ निजी कार और ऑटो रिक्शा चल रहे थे। लोग घरों में बंद रहे और उन्हें दूध समेत अन्य आवश्यक वस्तुओं के लिए संघर्ष करना पड़ रहा था।
PunjabKesari
इंटरनेट सेवाएं स्थगित
सोशल मीडिया पर उत्तेजक संदेशों तथा अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए सेवा प्रदाताओं को जारी राज्य सरकार की एडवाइजरी के बाद बुधवार रात से ही तमाम इंटरनेट सेवाओं को स्थगित कर दिया गया है। जिला प्रशासन ने हिंसा और किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान को रोकने के लिए सभी संवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल को तैनात किया है। पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में अबतक 130 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News