भारत-पाक सीमा पर 15 करोड़ की हेरोइन बरामद

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 09:20 PM (IST)

जालंधर: सीमा सुरक्षा बल तथा पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर टीम ने एक संयुक्त तलाशी अभियान दौरान गुरदासपुर सैक्टर की अग्रिम सीमा चौकी के पी जट्टां से तीन किलो हेरोइन बरामद की है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 15 करोड़ रुपए बताई जा रही है। बीएसएफ के प्रवक्ता उपमहानिरीक्षक आर.एस. कटारिया ने यहां बताया कि सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए पंजाब फ्रंटियर के महानिरीक्षक मुकुल गोयल के निर्देशानुसार सीमा पर कड़ी निगरानी की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि कल और आज सुबह एक गुप्त सूचना के आधार पर बीएसएफ और काउंटर इंटेंलिजेंस की टीम ने एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया जिस दौरान जवानों ने सीमा के नजदीक एक ट्रैक्टर की बैटरी में छुपा कर रखी तीन किलो हेरोइन बरामद की। कटारिया ने बताया कि बीएसएफ ने इस वर्ष अब तक 130 किलो 400 ग्राम हेरोइन बरामद की है। 

इसके अलावा जवानों ने भारतीय सीमा लांघने के आरोप में 37 लोगों और चार भारतीय तस्करों को गिरफ्तार किया है तथा दो पाकिस्तानी घुपैठिए को मार गिराया। चार पाकिस्तानी तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं। इसके साथ ही 26 मैग्जीन, छह हैंड ग्रनेड़, 378 कारतूस, सात भारतीय मोबाईल, नौ सिम कार्ड, तीन पाक मोबाईल, 18 पाक सिम कार्ड,335 ग्राम अफीम, 2350 पाकिस्तानी रुपए और 13 हथियार भी बरामद किए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News