दिव्यांग ने 28 दिन में मोटरसाइकिल पर पूरी की कश्मीर से कन्याकुमारी की यात्रा

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 07:46 PM (IST)

पानीपत(अनिल कुमार):  "विश्वास वह शक्ति है जिससे उजड़ी हुई दुनिया में भी प्रकाश लाया जा सकता है" कहते है अगर कुछ करने का जनून हो तो इंसान क्या नही कर सकता और अगर कोई दिव्यांग ये अदभुत काम करे अपने दिव्यांग भाइयों की शक्ति बने तो भगवान भी उनका साथ देते हैं। पानीपत के दिव्यांग अमित ने दिव्यांगों की सशक्तिकरण के लिए कश्मीर से कन्याकुमारी तक की यात्रा सभी के लिए प्रेरणा बन रही है। पानीपत के लोगों ने अमित के वहां पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया।
PunjabKesari
पानीपत का अमित जोकि बचपन से दिव्यांग हैं वह अपने दोनो पैरों से चल नही सकता। उसने दिव्यांगों को हौसला देने के लिए और उन्हें बताने के लिए कि दिव्यांग किसी से कम नही। वो भी कुछ ठान ले तो कुछ भी कर सकते है। उसने 28 अप्रैल को पानीपत से मोटरसाइकिल से कश्मीर से कन्याकुमारी की यात्रा आरम्भ की।
PunjabKesari
अमित ने बताया कि 28 दिन की इस यात्रा में मैने 14 राज्यों, 3 केन्द्रीय प्रशासित राज्यों व 100 शहरों को पार किया। इन शहरों में दिव्यांगों से मिला उन्होंने मुझे हौसला दिया और सम्मानित किया। उसने कहा कि इस यात्रा का उद्देश्य दिव्यांगों का सशक्तिकरण था। 
PunjabKesari
पानीपत समाजसेवियों का कहना है कि अमित ने दिव्यांग होकर जो कार्य किया हैं यह बड़े गौरव की बात हैं। इन्होंने दूसरे लोगों के लिए उदाहरण पेश किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static