राशन के नाम पर सरकार गरीबों को बांट रही सड़ा हुआ गेंहू(VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 06:58 PM (IST)

झज्जर(प्रवीन धनखेर): एक तरफ जहां सरकार गरीबों के लिए हर सुविधाए देने का दावा कर रही है। वही दूसरी तरफ गरीब परिवारों को सडा हुआ राशन वितरित कर उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड कर रही है। इसकी बानगी देखने को मिली है झज्जर के डावला गांव में बने राशन डिपो में। जहां गरीब बीपीएल परिवारो को सडा हुआ काला गेंहू बांटा जा रहा है। 
PunjabKesari
इतना ही नही इन बोरियों के गेंहू से काला-सडा गेंहू नही बल्कि गेंहू से ज्यादा बोरियों से मिट्टी निकल रही है। इसकी जानकारी झज्जर पीडित परिवारों ने मीडिया को दी तो मीडिया के पहुंचने के बाद वितरित किया जा रहा है सडा हुआ राशन रोका गया। 
PunjabKesari
इस दौरान बीपीएल परिवारों के लोगों ने सीधे रूप से कहा कि सरकार क्यों गरीबों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड कर रही है। ऐसा सडा हुआ है राशन देना है तो इससे अच्छा है कि राशन दे ही नहीं सरकार।
PunjabKesari
लोगों ने कहा कि ये पहला ऐसा मौका नही है जब इस तरह का राशन गरीब परिवारों को बाटा गया। इससे पहले भी गरीबों को इस तरह का राशन वितरित किया गया है। जिसकी शिकायत कई बार अधिकारियों को की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। लोगों ने बताया कि ऐसा राशन खाने से उनके बच्चों का स्वास्थ्य खराब हो रहा है। लेकिन गरीबी और भूख के कारण उन्हें ये राशन मजबूरन खाना पड रहा है। 
PunjabKesari
हैरानी की बात तो ये है कि एक तरफ जहां डिपो होल्डर ये कह रहा है उनके उच्च अधिकारियों को इस बारे में कई बार सुचित किया गया तो दूसरी तरफ विभागिया ये कहते नजर आ रहे है कि उन्हें इस बारे में कोई सूचना ही नही है। इस तरह के मामलों को सरकार या प्रशासन को गंभीरता से लेना चाहिए वरना ये लापरवाही गरीब परिवारों के लिए महंगी पड़ सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static