उत्तर कोरिया ने पेंस को कहा ''बेलगाम'', पूछा- अमरीका मीटिंग करेगा या परमाणु युद्ध ?

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 10:46 AM (IST)

 प्योंगप्यागः उत्तर कोरिया के सनकी किंग किम जोंग उन  ने एक बार फिर अमरीका के साथ होने वाली शिखर वार्ता को रद्द करने की  चेतावनी दी है। उन्होंने अमरीका के उपराष्ट्रपति माइक पेंस को 'जाहिल और बेवकूफ' बताते  पूछा कि क्या वे  मीटिंग रूम में मिलेंगे या फिर परमाणु युद्ध में भिड़ना चाहेंगे। उत्तर कोरिया के विदेश मामलों में उपमंत्री चो सुन हुई ने सरकारी समाचार एजैंसी को जारी बयान में माइक पेंस को फॉक्स टीवी को दिए उनके इंटरव्यू पर खूब खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि अमरीकी उपराष्ट्रपति की बेवकूफाना बातें सुनकर वह हैरान हैं। 
PunjabKesari
दरअसल पेंस ने इस सोमवार फॉक्स न्यूज को दिए इंटरव्यू में उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन को चेतावनी दी थी कि अगर उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के साथ सिंगापुर में अलगे महीने होने वाली शिखर बैठक से पहले कोई 'खेल' खेला, तो यह उनकी भारी भूल होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि अगर किम जोंग उन ने समझौता नहीं किया, तो उनका भी हश्र लिबियाई तानाशाह मोअम्मर गद्दाफी जैसा होगा। बता दें कि लीबिया में हुए जनांदोलन के दौरन गद्दाफी को लोगों ने मार डाला था।
PunjabKesari
पेंस की इन बातों से उत्तर कोरिया खासा भड़क गया। इसे लेकर उत्तर कोरिया की विदेश उपमंत्री ने बेहद सख्त लहजे में बयान जारी करते हुए पेंस को 'बेलगाम और गुस्ताख' बताया। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वाशिंगटन यूं धमकियां देकर प्योंगयांग को बातचीत के लिए कभी राजी नहीं कर सकता। चो ने कहा, 'हमने कभी अमरीका से बातचीत की भीख नहीं मांगी और अगर वे हमारे साथ नहीं बैठना चाहते तो हम उन्हें मनाने की जहमत भी नहीं उठाएंगे।  यह पूरी तरह से अमरीका पर निर्भर करता है कि वे हमसे मीटिंग रूम में मिलेंगे या फिर परमाणु युद्ध में भिड़ना चाहेंगे। '


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News