तमिलनाडु में जारी हिंसा को लेकर तीन जिलों की इंटरनेट सेवा पर रोक

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 11:38 AM (IST)

नेशनल डेस्कः तमिलनाडु सरकार ने भड़काऊ संदेश और अफवाहों के फैलने पर रोक लगाने के लिए बुधवार को थोथुकुड़ी, तिरुनेलवेली और कन्याकुमारी जिलों में इंटरनेट सेवा पर अस्थायी रोक लगाने के आदेश दिए।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार राज्य के मुख्य सचिव ने इंटरनेट सेवा प्रदाताओं को बुधवार रात से 27 मई के बीच इंटरनेट सेवा बंद करने के आदेश दिए हैं। स्टरलाइट तांबा संयंत्र को स्थायी रूप से बंद करने को लेकर जारी हिंसा के मद्देनजर राज्य में पहली बार इंटरनेट सेवा रोकी गई है।

मुख्य सचिव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सरकार के संज्ञान में यह बात आई है कि स्टरलाइट विरोधी प्रदर्शन के दौरान मंगलवार को थोथूकुड़ी में पुलिस की गोली से कुछ लोगों के मारे जाने संबंधी भडकाऊ संदेश सोशल मीडिया में फैलाया गया जिससे 20 हजार लोग एकत्र हो गये और ङ्क्षहसा भड़की। इतनी बड़ी भीड़ सिर्फ सोशल मीडिया की वजह से एकत्र हुई।

उन्होंने कहा कि भड़काऊ संदेश सोशल मीडिया पर फैलाये जाते हैं और असामाजिक तत्व स्थिति का नाजायज फायदा उठाने की कोशिश करते हैं जिससे आपात स्थिति उत्पन्न हो जाती है। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए ऐसे कदम उठाए जाने की सत जरूरत होती है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News