CBI टीम की शिमला में दबिश, पढ़ें क्या है मामला

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 11:42 PM (IST)

शिमला: सी.बी.आई. की टीम के बुधवार को शिमला में दबिश दिए जाने की सूचना है। जानकारी के अनुसार सी.बी.आई. की टीम ने यह दबिश शिमला के अलावा दिल्ली, नोएडा, मुम्बई, चेन्नई, जयपुर और पटना में एक साथ दी है। टीम ने यह दबिश कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से आयोजित की गई संयुक्त स्नातक स्तर (सी.जी.एल.) परीक्षा को लेकर दी है। आरोप है कि कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से ऑनलाइन आयोजित इस परीक्षा में कुछ उम्मीदवारों की अज्ञात लोगों ने मदद की। इसके तहत अज्ञात लोगों ने परीक्षा में बैठे कुछ उम्मीदवारों को सहयोग किया।


सोशल मीडिया में लीक होने के बाद वायरल हुए प्रश्न
आरोप यह भी है कि परीक्षा से संबंधित कुछ प्रश्न सोशल मीडिया में लीक होने के बाद वायरल हुए। इसे फेसबुक पेज पर भी देखा गया।  इस परीक्षा के आयोजन को लेकर कर्मचारी चयन आयोग का करार नोएडा (उत्तर प्रदेश) स्थित प्राइवेट टैक्नोलॉजी कंपनी के साथ हुआ था। इसके लिए देशभर में स्थित परीक्षा केंद्रों को स्थापित किया गया, जहां पर सी.सी.टी.वी. रिकार्डिंग भी की गई।


17 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज
जानकारी के अनुसार सी.बी.आई. की तरफ से इस मामले में 17 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। यह मामला प्राइवेट टैक्नोलॉजी कंपनी के प्रमुख के अलावा 16 अन्यों जिसमें छात्र भी शामिल हैं, उनके खिलाफ दर्ज किया गया है। सी.बी.आई. के प्रवक्ता ने संपर्क करने पर शिमला सहित देश के अन्य स्थानों में दबिश दिए जाने की पुष्टि की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News