ग्रामीण डाक सेवक बोले-मांगें पूरी न होने तक जारी रहेगी हड़ताल

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 11:30 PM (IST)

चम्बा: अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ ग्रामीण डाक सेवक चम्बा मंडल की अनिश्चितकालीन हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। अपनी मांगों को लेकर हड़ताली कर्मचारियों ने डी.सी. कार्यालय के समीप इकट्ठे होकर जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर ग्रामीण डाक कर्मियों ने बताया कि केंद्र सरकार खुद को गरीबों की हितैषी होने के साथ सबका साथ सबका विकास का नारा देने के बावजूद समाज के इस कमजोर वर्ग की सुध लेने में कोई रुचि नहीं दिखा रही है, जिस कारण इस वर्ग में केंद्र सरकार के खिलाफ भारी रोष है।


ग्रामीण डाक सेवक जनता की सेवा में गुजार देता है पूरा जीवन
उन्होंने कहा कि ग्रामीण डाक सेवक अपना पूरा जीवन डाक विभाग के माध्यम से जनता की सेवा करते हुए गुजार देता है। जब सेवानिवृत्त का समय आता है तो इस वर्ग के कर्मचारी को खाली हाथ घर भेज दिया जाता है। जवानी के साथ-साथ समय हाथ से निकल चुका होता है तो इस स्थिति में कर्मचारी को खाली हाथ घर भेज देना निश्चित तौर पर उक्त कर्मचारी के साथ अन्याय करना है।


18 माह से समिति की रिपोर्ट सरकार के पास
उन्होंने कहा कि कमलेश चंद्र समिति की रिपोर्ट को लागू करने में हो रही देरी से इस वर्ग का भविष्य खतरे में नजर आ रहा है। चिंता की बात यह है कि बीते 18 माह से समिति की रिपोर्ट सरकार के पास पड़ी हुई है लेकिन उसकी सिफारिशों को लागू करने में केंद्र सरकार कोई रुचि नहीं दिखा रही है। इसी वजह से इस वर्ग को यह कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा है। उन्होंने कहा कि यह हड़ताल तब तक जारी रहेगी जब तक उनकी मांग को पूरा नहीं किया जाता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News