पुलिस के कड़े पहरे में उद्योग में लगी मशीनें सील, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 10:58 PM (IST)

गगरेट: औद्योगिक क्षेत्र गगरेट में स्थित एक उद्योग की मशीनरी को सील करने के बाम्बे हाईकोर्ट द्वारा दिए गए आदेश पर बाम्बे हाईकोर्ट से आए रिसीवर ने भारी पुलिस बल की तैनाती के बीच उद्योग में लगी कई मशीनें सील कर दीं। हालांकि उद्योग प्रबंधन की ओर से अधिवक्ता विकास कश्यप ने इस कार्रवाई को एकतरफा करार देते हुए कहा कि मशीनरी पर दावा करने वाला पक्ष इसके पुख्ता सबूत नहीं दे पाया कि सील की जा रही मशीनरी उसी की है। उन्होंने कहा कि बाम्बे हाईकोर्ट के इस आदेश के विरुद्ध उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया जाएगा।
PunjabKesari

2 पक्षों में आई आपसी खटास से हुई कार्रवाई
ब्लेड निर्माता इस उद्योग में 2 पक्षों में आई आपसी खटास के बाद एक पक्ष ने इस उद्योग पर अपना दावा जताया था जबकि दूसरा पक्ष इस उद्योग में लगी मशीनरी को अपनी मशीनरी बताते हुए बाम्बे हाईकोर्ट की शरण में चला गया था। बाम्बे हाईकोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करते हुए उद्योग में स्थित मशीनरी को सील करने के आदेश देते हुए रिसीवर तैनात किया था। हालांकि 21 मई को भी भारी पुलिस बल के बीच बाम्बे हाईकोर्ट के रिसीवर मशीनरी को सील करने आए थे लेकिन मशीनरी पर दावा करने वाला पक्ष उस समय यह साबित नहीं कर पाया था कि कौन सी मशीनरी उसकी है। इसके चलते रिसीवर मशीनरी बिना सील किए ही लौट गए थे।
PunjabKesari

नौकरी चले जाने के डर से बेहोश हो गया कामगार
बुधवार को भारी पुलिस बल के साथ रिसीवर फिर से उद्योग में आए और मशीनरी सील करने की कार्रवाई शुरू की। इस कार्रवाई से उद्योग में कार्यरत कामगारों में हड़कंप मच गया और नौकरी चले जाने के खौफ से ही एक कामगार बेहोश हो गया, जिसे तत्काल अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अब उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। हालांकि बताया जा रहा है कि सारी मशीनरी सील नहीं की जा रही है लेकिन काफी मशीनरी सील होने से उद्योग के उत्पादन पर असर होने से इसका सीधा असर कामगारों पर पड़ सकता है। वहीं डी.एस.पी. मनोज जम्वाल ने बताया कि बाम्बे हाईकोर्ट के आदेश पर मशीनरी सील करने आए रिसीवर को सुरक्षा मुहैया करवाई गई है ताकि किसी भी परिस्थिति से निपटा जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News