विजीलैंस ब्यूरो मोगा ने बिजली बोर्ड का जे.ई. 2 हजार रिश्वत लेते किया काबू

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 08:26 PM (IST)

मोगा(आजाद): विजीलैंस ब्यूरो फिरोजपुर के डी.एस.पी. रछपाल सिंह जिनके पास मोगा का भी चार्ज है, ने बातचीत करते हुए बताया कि रिश्वतखोरी के खिलाफ पंजाब सरकार के निर्देशों पर विशेष मुहिम चलाई जा रही है। उक्त मुहिम के तहत पावरकॉम के एक जूनियर इंजीनियर को एक किसान से रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू किया। 

डी.एस.पी. विजीलैंस ने बताया कि किसान गुरमेल सिंह पुत्र बचन सिंह निवासी गांव फतेहगढ़ कोरोटाना ने बताया कि मेरे पास थोड़ी जमीन है, जबकि मैं अपने विदेश रहते भाई की जमीन ठेके पर लेता हूं। मेरे तथा मेरे भाई के खेतों में लगे बिजली के दोनों ट्रांसफार्मरों से 20 मई 2018 को तेल चोरी हो गया था, जिस पर मैंने गांव भिंडरकलां में स्थित पावरकॉम कार्यालय जाकर एस.डी.ओ. गुरदास चंद से उक्त ट्रांसफार्मरों को बदलने की गुहार लगाई थी। 

उन्होंने कहा कि पहले इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाओ। जिस पर मैंने थाना धर्मकोट में रिपोर्ट दर्ज करवा दी। इसके बाद मैंने भिंडरकलां में तैनात पावरकॉम के जे.ई. जसवंत सिंह से ट्रांसफार्मर बदलने की बात की, तो उन्होंने कहा कि 7-8 हजार रुपए खर्च आएगा। क्योंकि मेरी धान की पनीरी पानी के बगैर सूख रही थी। उसने मुझे कहा कि यदि तुमने जल्द ट्रांसफार्मर बदलवाने हैं, तो करीब 8 हजार रुपए खर्च आएगा। जिस पर मैंने उसे दो दिन पहले 2 हजार रुपए दे दिए और आज वह मोगा पावरकॉम कार्यालय में आया था। 

डी.एस.पी. विजीलैंस ने बताया कि आज उक्त किसान ने 2 हजार रुपए जे.ई. को देने की बात की थी। जिस पर मैं तथा सहायक थानेदार रेशम सिंह, गुरइकबाल सिंह, हरजिन्द्र सिंह, तेजिन्द्र कुमार, गुरमीत सिंह तथा अन्य विजीलैंस कर्मचारियों के अलावा डा. केशविन्द्र सिंह चूहड़चक्क तथा डा. अमनदीप सिंह मेलक कंगा दोनों वैटरनरी डाक्टरों (सरकारी गवाह) को साथ लेकर जी.टी. रोड पर पावरकॉम के उक्त कार्यालय में पहुंचे, जहां जे.ई. के साथ किसान की पैसे लेने की बात तय हुई थी। जैसे ही किसान गुरमेल सिंह ने जे.ई. जसवंत सिंह को 2 हजार रुपए रिश्वत के दिए, तो हमारी टीम ने उसे दबोच लिया। उन्होंने कहा कि कथित आरोपी के खिलाफ विजीलैंस ब्यूरो फिरोजपुर में मामला दर्ज कर लिया गया है। जिसे पूछताछ के बाद माननीय अदालत में पेश किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News