अमन अरोड़ा ने सुनाम हलके को समर्पित चलता फिरता क्लीनिक

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 10:18 PM (IST)

संगरूर(बेदी, हरजिन्दर): आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता और सुनाम से विधायक अमन अरोड़ा ने अपने पिता स्व. बाबू भगवान दास अरोड़ा की याद को समॢपत एक नई पहल करते हुए अपने हलके के मरीजों के मुफ्त इलाज के लिए मोबाइल क्लीनिक मुहैया करवाया है। 

 

दांतों व अन्य बीमारियों के मुफ्त चैकअप और इलाज के लिए अमन अरोड़ा ने एक बड़ी बस व डैंटल चेयर से लेकर अन्य जरूरत का सामान फिट करवा कर यह मोबाइल डैंटल एंड मैडीकल क्लीनिक बनाया। लाखों रुपए की लागत और कई महीनों की मेहनत उपरांत तैयार हुए इस मोबाइल क्लीनिक को आज नजदीकी गांव बडरुखां में हलके के लोगों को नि:शुल्क सेहत सेवाओं के लिए रस्मी तौर पर समॢपत किया। अमन अरोड़ा ने बताया कि इस मोबाइल क्लीनिक को हाईटैक डॉक्टरी साजो-सामान से लैस किया गया है। भगवान दास अरोड़ा चैरीटेबल ट्रस्ट की तरफ से चलाए गए इस क्लीनिक में एम.डी.एस. बी.डी.एस. और एम.बी.बी.एस. डाक्टर व अन्य सहायक स्टाफ तैनात किया गया है। 

PunjabKesariइसी तरह सभी लैबोरेटरी टैस्ट और जरूरी दवाइयां भी इस मोबाइल वैन द्वारा दी जाएंगी। पूरी तरह एयर कंडीशन्ड इस मोबाइल क्लीनिक पर लोगों को सेहत संबंधी जागरूक करने के लिए एल.ई.डी. टी.वी. स्क्रीन का विशेष प्रबंध किया गया है। अमन अरोड़ा ने बताया कि भगवान दास अरोड़ा मैमोरियल फाऊंडेशन की तरफ से चलाए जाते सेवा केंद्र का स्टाफ भी इस बस में जाएगा ताकि जरूरतमंदों की पैंशनों आदि के काम भी उनके गांव में भी मुहैया करवाए जा सकें। 

 

पंजाब की सरकारें राज्य के लोगों को सरकारी सेहत सेवाएं प्रदान करने में पूरी तरह असफल साबित हुई हैं। ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब और आम लोग सेहत सेवा पक्ष से पूरी तरह अनदेखे हैं। अरोड़ा ने कहा कि यह मोबाइल क्लीनिक ऐसे हर जरूरतमंद को इलाज प्रदान करेगा। अमन अरोड़ा अनुसार यह मोबाइल क्लीनिक दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिकों की तर्ज पर सेवाएं प्रदान करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News