जेल में बंद राम रहीम से हुई मुलाकात का मंत्री कृष्ण लाल पंवार ने किया खंडन

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 08:19 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): बीजेपी सरकार को सत्ता में लाने वाले यौन उत्पीडऩ के आरोपों में सजा काट रहे सुनारिया जेल में बंद राम रहीम से हाल ही में जेलमंत्री कृष्ण लाल पंवार ने मुलाकात की है। जिसके बाद से मंत्री पंवार की यह मुलाकात सियासी चर्चाओं में बनी हुई है। हालांकि मंत्री पंवार ने इसका खंडन भी किया है। उन्होंने कहा कि वे जेल का दौरा करने के दौरान रामरहीम मिले हैं।

सूत्रों के अनुसार,  हरियाणा, राजस्थान और पंजाब की राजनीति में डेरा सच्चा सौदा काफी प्रभाव रखता है और उस के पास इन प्रदेशों में अच्छा खास वोट बैंक भी है। इस के चलते प्रदेश के ज्यादातर नेता डेरे में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते रहे हैं।

जेल में राम रहीम से मुलाकात के मुद्दे पर  जेल मंत्री कृष्ण लाल पवार ने कहा कि जेल मंत्रालय मेरे पास है और मैं औचक निरीक्षण के लिए गया था। वहां आम कैदियों की तरह ही राम रहीम से भी मुलाकात की। राम रहीम ने वहां एसटीडी काल करने की सुविधा की मांग रखी थी। पुलिस वेरिफिकेशन के बाद आईजी की अनुमति से ही इसपर फैसला होगा।

पंवार ने कहा कि उन्होंने जेल में बने ज्यादातर वार्डो का निरीक्षण किया, यह तक की उन्होंने बंदियों के टॉयलेट तक की साफ सफाई की ओर भी ध्यान दिया। जेल मंत्री ने कहा कि आने वाले समय में जेल में बंद कैदियों की विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उन के परिवार से बात करवाई जाएगी। इस समय जेल में पुरुष बंदी को महीने में 35 मिनट और महिला बंदी को 65 मिनट तक अपने परिवार से बात करवाई जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static