दूसरी बार कर्नाटक के सीएम बने कुमारस्वामी, PM मोदी ने दी बधाई

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 07:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: एच डी कुमारस्वामी ने आज कर्नाटक के नये मुख्यमंत्री और डॉ. जी परमेश्वर ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल वजूभाई वाला ने विधान सौध प्रांगण में आयोजित समारोह में हजारों समर्थकों के बीच कुमारस्वामी और डॉ. परमेश्वर को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। विधानसभा के हाल ही में संपन्न चुनावों में जनता दल (एस) को 38 सीटें मिली थी और कांग्रेस ने उसे समर्थन देने की घोषणा की थी।


वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए उन्हे नयी जिम्मेदारी के लिये शुभकामनाएं दीं। पीएम ने शपथ समारोह के बाद ट्वीट किया कि मैं श्री कुमारस्वामी जी और डॉ.परमेश्वर जी को कर्नाटक के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने पर बधाई देता हूं। उनके कार्यकाल के लिये मेरी ओर से शुभकामनाएं। 
PunjabKesari
 परमेश्वर ने ली उपमुख्यमंत्री पद की शपथ 
कुमारस्वामी पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा के पुत्र एवं जनता दल (एस) के प्रदेश अध्यक्ष हैं। वहीं परमेश्वर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं। कुमारस्वामी ने राज्य के 25वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। वह दूसरी बार मुख्यमंत्री के तौर पर राज्य की बागडोर संभालने जा रहे हैं। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मंच पर भाजपा विरोधी दलों की एकजुटता दिखायी दी। समारोह में पहुंची संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन अध्यक्ष सोनिया गांधी और बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती मंच पर एक-दूसरे से गले मिलीं और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ खड़े होकर वहां उपस्थित लोगों का अभिवादन किया। इस अवसर पर केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई दलों के नेता मौजूद थे।
PunjabKesari
पिछले दो घंटे से हो रही थी भारी बारिश 
कुमारस्वामी का खेल कर्नाटक में शपथ ग्रहण का समारोह पिछले दो घंटे से हो रही भारी बारिश से बिगड़ हुआ था। शपथग्रहण समारोह के लिए विधान सौध के सामने बनाया गया विशाल मंच पानी में पूरी तरह डूब गया था। जिसके बाद शपथ ग्रहण समारोह को बैंकट हॉल में रखवाने के कयास लगाए जा रहे थे।
PunjabKesari
बता दें कि शुक्रवार को विधानसभा में होने वाले शक्ति परीक्षण के बाद कुमारस्वामी ने शपथ ग्रहण किया। वह एक हफ्ते के अंदर कर्नाटक में शपथ लेने वाले दूसरे मुख्यमंत्री बने । दरअसल, भाजपा के प्रदेश प्रमुख बीएस येदियुरप्पा ने 19 मई को शक्ति परीक्षण का सामना किए बगैर इस्तीफा दे दिया था। गौरतलब है कि 224 सदस्यीय विधानसभा की प्रभावी क्षमता फिलहाल 221 सदस्यों की है। विधानसभा चुनाव में भाजपा 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी।  
PunjabKesari


   

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News