शपथग्रहण से पहले बोले कुमारस्वामी- राष्ट्रीय राजनीति में लेकर आएंगे नया युग

punjabkesari.in Wednesday, May 23, 2018 - 02:06 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मनोनीत मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शपथग्रहण समारोह से पहले कहा कि यह समारोह देश में विपक्षी दलों की एकजुटता और मजबूती को प्रदर्शित करने के साथ ही राष्ट्रीय राजनीति के नये आयाम तय करेगा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस-जनता दल (सेक्यूलर) गठबंधन सरकार राज्य के साथ ही राष्ट्रीय राजनीति में एक नया युग लेकर आयेगी। 
PunjabKesari
राजनीतिक परिवर्तन समय की जरुरत
कुमारस्वामी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर राजनीतिक परिवर्तन के लिए यह समय की जरुरत है। कांग्रेस से हाथ मिलाये जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि मैं जनता को आश्वस्त करना चाहता हूं कि इससे मेरी स्थिति अथवा राजनीति में कोई बदलाव नहीं आयेगा, लेकिन हमें याद रखना है कि यह मेरी अकेले की नहीं बल्कि एक गठबंधन सरकार है। इममें मैं जो भी फैसले करुंगा, गठबंधन सहयोगियों के साथ विचार-विमर्श के बाद ही करुंगा।
PunjabKesari

मैं किसी विशेष जाति का नेता नहीं 
मनोनीत सीएम ने कहा कि मैं किसी विशेष जाति या समुदाय का नेता नहीं हूं और पूरे कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करुंगा। अगर आज मैं मुख्यमंत्री बना हूं तो आपकी वजह से हो सका है, न कि एक अकेले समुदाय के कारण। मैं अपने वादों के अनुरूप सभी कार्यक्रमों का क्रियान्वयन करुंगा। जनता दल(सेक्यूलर) नेता ने घोषणा की कि वह 25 मई को बहुमत सिद्ध करेंगे। उन्होंने कहा कि कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.जी परमेश्वर उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे तथा विश्वास मत परीक्षण के बाद मंत्रिमंडल का गठन किया जायेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News