फाइनल में पहुंचने के बाद धोनी ने की विरोधी टीम की तारीफ

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 11:39 PM (IST)

पुणेः चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले क्वालिफायर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 2 विकेट से हराकर आईपीएल सीजन-11 के फाइनल में जगह बना ली है। यह सातवीं बार माैका आया जब चेन्नई टीम फाइनल में पहुंची हो। उनके लिए यहां तक पहुंचना बड़ी बात है क्योंकि चेन्नई ने 2 साल का बैन लगने के बाद आईपीएल में वापसी की। जीत के बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हैदराबाद टीम की खूब तारीफ की। 

धोनी ने कहा, ''उन्होंने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। शुरुआत में तेज गेंदबाजों के लिए थोड़ा सा मुश्किल था। भुवी ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और राशीद ने उनका पूरा साथ दिया। हमने विकेट गंवाए, क्योंकि हम दवाब में आ गए थे आैर रन बनाने के चक्कर में विकेट गंवा बैठे। हमने बीच में तीन-चार विकेट खोए जहां से हैदराबाद के गेंदबाजों ने पूरी तरह से हमें बांधकर रखा। यह सच है कि उनके पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं।''

उन्होंने कहा कि जब भी हम एक गेम जीतते हैं तो मैं हमेशा खुश होता हूं। ऐसी प्रक्रिया अधिक महत्वपूर्ण है। अगर हम यह मैच हार भी जाते तो हमारे पास फाइनल में जाने के लिए एक आैर माैका होता। धोनी ने कहा, ''पर जरूरत है कि हमने इस गेम में क्या सीखा आैर किस पर काम करना है। हमने अलग-अलग गेंदबाद परखे ता पता चले कि काैन सा गेंदबाद सर्वश्रेष्ठ है। जो हमारे गेंदबाजों ने आज खेल दिखाया उसे अब फाइनल में दिखाने की की जरूरत है।

हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 140 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे चेन्नई ने फाॅफ डु प्लेसिस(67) की बदाैलत 19वें ओवर की पहली गेंद पर 2 विकेट रहते हासिल कर लिया। हैदराबाद के पास अभी भी फाइनल में पहुंचने का माैका है। उसका मुकाबला 25 मई को क्वालिफायर-2 विजेता टीम से होगा। क्वालिफायर-2 में 23 मई को कोलकाता आैर राजस्थान का आमना-सामना होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News