जून में सरकार द्वारा बड़े पैमाने पर पुलिस व प्रशासनिक तंत्र में फेरबदल के आसार

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 10:06 PM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब में मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार द्वारा जून महीने में बड़े पैमाने पर पुलिस तथा प्रशासनिक तंत्र में फेर-बदल किए जाने के आसार हैं। सरकारी हलकों से पता चला है कि शाहकोट उप चुनाव का नतीजा 30 मई को चुनाव आयोग द्वारा घोषित कर दिया जाएगा तथा उसके साथ ही राज्य में लगा कोड ऑफ कंडक्ट भी खत्म हो जाएगा।

तब सरकार द्वारा पुलिस व प्रशासनिक तंत्र में फेरबदल का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।  सरकारी हलकों से पता चला है कि इस बार सरकार काफी चौकन्नी होकर पुलिस व प्रशासनिक तंत्र में फेरबदल करेगी ताकि पूर्व सरकार के हितैषी अधिकारी प्रशासन तंत्र में महत्वपूर्ण पदों पर तैनात न रह सकें। चुनावी नतीजा घोषित होते ही अधिकारियों की सूचियां बनाने का कार्य मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा शुरू कर दिया जाएगा। कई जिलों में डिप्टी कमिश्ररों तथा एस.एस.पीज के तबादले किए जाने हैं। इसी तरह से चंडीगढ़ में नागरिक सचिवालय में बैठे बड़े आई.ए.एस. व पुलिस अधिकारियों में भी फेरबदल किया जाना है। सरकारी हलकों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने विभागीय मंत्रियों को भी अपने विभागों से संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों के तबादले जून महीने में करने के लिए कहा है।
 

इस तरह जहां जून महीना तबादलों में व्यस्त रहेगा, वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह द्वारा भी सियासी तौर पर कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जाने हैं जिनमें राज्य में मंत्रियों के साथ विधायकों को असिस्टैंट्स के तौर पर तैनात करना तथा बोर्डों व कार्पोरेशनों में नियुक्तियां करना भी शामिल है। मुख्यमंत्री अब इस कार्य में और अधिक देरी नहीं करना चाहते, क्योंकि अगले वर्ष लोकसभा के चुनाव होने हैं तथा उससे पहले सरकार सत्ता का विकेंद्रीकरण निचले स्तर तक करना चाहती है। ऐसा किए जाने से ही जिला स्तर पर कार्यकत्र्ताओं व आम जनता को अपने सरकारी काम करवाने में मदद मिलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News