महिला ट्वंटी-20 : सुपरनोवास ने ट्रेलब्लेजर्स को 3 विकेट से हराया

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 06:32 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए वानखेड़े स्टेडियम में करवाए गए ऐतिहासिक ट्वंटी-20 मुकाबले में ट्रेलब्लेजर्स ने सुपरनोवास को तीन विकेट से हरा दिया। सुपरनोवास की टीम ने टॉस जीतकर टे्रलब्लेजर्स को बल्लेबाजी का न्यौता दिया था जोकि 129 रन ही बना पाई। लक्ष्य के जवाब में सुपरनोवास ने शानदार शुरुआत की। मिताली राज और डेनियन व्हायट ने पहले विकेट के लिए 34 गेंदों में 47 रनों की पार्टनरशिप निभाई। मिताली 22 बनाकर एकता बिष्ट तो डेनियल 24 रन बनाकर पूनम यादव का शिकार बनी। इसके बाद मेघ लेनिंग ने 16 तो कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 21 रन बनाकर टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। सोफिया को 19 रन पर बेट्स ने बोल्ड किया तो वहीं वेदा कृष्णामूति को गोस्वामी ने 2 रनों पर आऊट किया। लेकिन अंत में एलिस पैरी 13 तो पूजा वस्तकार ने दो रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिला दी।
PunjabKesari
वहीं, लक्ष्य बचाने के लिए ट्रेलब्लेजर्स ने अपने आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया। इनमें से केवल पूनम यादव चार ओवर में 21 रन देकर दो विकेट निकालने में कामयाब रहीं। सूजी बेट्स ने भी दो, एकता बिष्ट ने चार ओवर में 24 रन देकर एक विकेट झटका। तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने भी चार ओवर में 22 रन देकर एक विकेट हासिल किया।
PunjabKesari
इससे पहले ट्रेलब्लेजर्स की ओर से एलिस हेली और कप्तान स्मृति मंधाना ओपनिंग के लिए आईं। हेली ने अनुजा पाटिल की पहली ही गेंद पर शानदार चौका लगाकर पारी की शुरुआत की। लेकिन पारी की दूसरी ओवर में वह मेगन स्कट की गेंद पर डेनियल व्हायट को कैच दे बैठीं। कप्तान स्मृति भी इसके बाद 9 गेंद पर 14 रन बनाकर पैरी की गेंद पर हरमनप्रीत को कैच थमा बैठी। बैथ मूनी जहां चार रन बना पाई तो वहीं दीप्ति शर्मा ने कुछ अच्छे शॉट लगाकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। लेकिन टीम का स्कोर जब 58 था तो वह भी गायक्वाड की गेंद पर हरमनप्रीत को कैच दे बैठीं। सूजी बेट्स ने 37 गेंद में 32 तो जेमिमा रोड्रिग्स ने 23 गेंद में 25 रन बनाकर टीम का स्कोर आगे बढ़ाया। आखिर के ओवर में शिखा पांडे ने 14 तो डेनियल हेजल 3 ने 129 स्कोर पर पारी खत्म की थी। 
PunjabKesari
सुपरनोवास की ओर से सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया गया। अनुजा पाटिल ने चार ओवर में 34 रन देकर एक विकेट, मेघन स्कट ने 4 ओवर में 18 रन देकर दो विकेट झटके। वहीं, एलिस पेरी ने 3 ओवर में 20 रन देकर दो तो गायक्वाड ने चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट झटका। पूजा वस्तकार, सोफिया और हनमप्रीत कोई विकेट नहीं ले पाईं।

ट्रेलब्लेजर्स : एलिसा हेली (विकेटकीपर), स्मृति मंधाना (कप्तान), दीप्ति शर्मा, डेनियल हेजल, झूलन गोस्वामी, सूजी बेट्स, शिखा पांडे, बेथ मूनी, एकता बिष्ठ, ली टहूहू, जेमिमा रोड्रिग्ज, पूनम यादव, दयालन हेमलत्ता।

सुपरनोवास : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), डेनियल व्हायट, मिताली राज, मेग लेनिंग, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), सोफिया डिवाइन, एलिस पैरी, वेदा कृष्णामूर्ति, मोना मेशरम, पूजा वस्तकर, मेघन स्कट, राजेश्वरी गायक्वाड, अनुजा पटेल।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News