Aroosa का जन्मदिन,सुखबीर की कैप्टन पर चुटकी

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 04:10 PM (IST)

मैहतपुर/जालंधर (ब्यूरो): शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने आज खरबूजा उत्पादकों की आड़ में कैप्टन पर उनकी महिला दोस्त अरूसा आलम के जन्मदिन को लेकर चुटकी ली। किसानों को गन्ने की अदायगी न किए जाने पर सुखबीर ने कहा कि शाहकोट क्षेत्र में सबसे ज्यादा किसानों के गन्ने का बकाया सरकार की तरफ है। किसानों के सरकार की तरफ रहते 300 करोड़ रुपए के बकाए में से 30 करोड़ बकाया सिर्फ शाहकोट के किसानों का है। मुख्यमंत्री को मनाली में जन्मदिन पार्टियां मनाने की बजाय यहां आकर किसानों को बताना चाहिए कि वह फसलों के नुक्सान का मुआवजा व किसानों के गन्ने की फसल के बकाए क्यों नहीं दे रहे।


उन्होंने हजारों खरबूजा उत्पादकों की तकलीफों के प्रति आंखें बंद कर लेने की निंदा की जिनकी फसलें तूफान ने तबाह कर दी हैं। उन्होंने पूछा कि खरबूजा उत्पादकों के नुक्सान का जायजा लेने के लिए गिरदावरी क्यों नहीं करवाई गई और उन्हें बनता मुआवजा क्यों नहीं दिया गया। सुखबीर बादल ने आज पुनिया, लसूरी, कोटली गाजरां, कनियां कलां व काकड़ा गांवों में हुई सार्वजनिक मीटिंगों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें यह जान कर झटका लगा कि इस क्षेत्र व आसपास के क्षेत्रों में तूफान के साथ हजारों एकड़ खरबूजे की फसल का नुक्सान हो जाने के बावजूद जिला प्रशासन ने किसी गिरदावरी के आदेश नहीं दिए। इन पीड़ित किसानों को मुआवजा दिए जाने की मांग करते हुए अकाली दल द्वारा पीड़ित किसानों का मुद्दा विधानसभा में भी उठाया जाएगा। 

 
अकाली दल के प्रधान ने मुख्यमंत्री से कहा कि दलितों के लिए सारी जनहितैषी स्कीमों को लागू करवाया जाए। बड़े दुख की बात है कि पिछले एक साल से दलित विद्यार्थियों को वजीफे नहीं दिए जा रहे जिससे दलित विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों पर बोझ पड़ रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News