पाकिस्तान की हर गोली का करारा जवाब देंगे: राजनाथ

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 01:14 PM (IST)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन कर पाकिस्तान की ओर से हो रही निरंतर गोलीबारी पर कड़ी प्रतिक्रिया करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज सीमा सुरक्षा बल से कहा कि सीमा पार से आने वाली हर गोली का करारा जवाब दिया जाना चाहिए। सिंह ने यहां सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों और जवानों के अलंकरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने पाकिस्तान के साथ सामान्य संबंध बनाने का हर प्रयास किया है लेकिन पड़ोसी देश अपने हथकंडों से बाज नहीं आ रहा है और सुरक्षा बलों को उसकी हर कार्रवाई का उचित जवाब देना चाहिए। 
PunjabKesariराजनाथ ने कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा करना सीमा सुरक्षा बल का कर्तव्य है और इस कर्तव्य को पूरा करने में कोई बाधा या सीमा आडे नहीं आ सकती। उन्होंने कहा कि जवाबी कार्रवाई पर किसी से कोई सवाल जवाब नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की इस पैंतरेबाजी का  कारण क्या है यह समझना कठिन है। ये रिसर्च का विषय हो सकता है लेकिन वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आता। पहली गोली तो पडोसी पर नहीं चलनी चाहिए लेकिन अगर उधर से चल जाती है तो क्या करना है उसका फैसला आपको करना है। 

PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी रेंजर्स पिछले कुछ दिनों से सांबा, जम्मू और अरनिया क्षेत्रों में सीमा सुरक्षा बल की चौकियों पर भारी गोलीबारी कर रहा है। पाकिस्तान की ओर से सीमावर्ती क्षेत्रों के रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया जा रहा है जिससे जान माल का नुकसान हो रहा है। सीमा सुरक्षा बल की ओर से पाकिस्तानी गोलीबारी का करारा जवाब दिया है और पाकिस्तानी रेजरों की कई चौकी भारतीय जवाबी कार्रवाई में ध्वस्त हुई हैं।
PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News