पंजाब का किसान मरने को मजबूर,कैप्टन मना रहे छुट्टियांःमलिक

punjabkesari.in Tuesday, May 22, 2018 - 09:10 AM (IST)

जालंधरः पंजाब का किसान मरने को मजबूर है और कैप्टन साहिब मनाली में छुट्टियां मना रहे हैं। ये बात कह रहे हैं पंजाब भाजपा के प्रधान श्वेत मलिक। शाहकोट उपचुनाव को लेकर भाजपा प्रदेश प्रधान श्वेत मलिक आज जालंधर प्रैस कांफ्रैंस करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जहां बीजेपी कार्यकर्ताओं को शाहकोट चुनाव को लेकर जोर-शोर से भाग लेने की अपील की। वहीं उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष करते कहा कि जो काम सरकार को करने चाहिए वह उससे भाग रही है। 

 

जब पंजाब में पानी की समस्या को लेकर उनसे बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि सख्ती के साथ पानी को शुद्ध करने की जिम्मेजारी निभानी होगी जो कैप्टन अमरेंद्र सिंह का काम है। पैट्रोल डीजल के बढ़े दामों को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि जनता सिर्फ इसे ही न देखें। सरकार की अन्य उपलब्धियों पर भी गौर किया जाए।   
 
चड्ढा शुगर मिल पर बोलते हुए मलिक ने कहा कि अकाली -भाजपा सरकार समय वातावरण की तरफ पूरा ध्यान दिया जाता था और जरुरी फैसले भी लिए जाते थे, जबकि कांग्रेस ने सवा साल में इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया और न ही एक्शन लिया जिस कारण आज पंजाब का पानी जहरीला हो गया है। इस दौरान एक हफ्ते में दो बार महंगे हुए पैट्रोल के मामले पर पूछे गए सवाल पर सूबा भाजपा प्रधान अनाकानी करते नजर आए। 

 

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार हर वर्ग विशेष का शोषण करने वाली सिद्ध हुई है। किसानों की फसल मंडियों में बिकने की बजाय बर्बाद हो रही है। सहकारी बैंकों द्वारा प्रति एकड़ 14 हजार रुपए का ऋण जोकि बाजार से 3 प्रतिशत कम रेट पर किसानों को मिलता था उस पर भी कैप्टन सरकार ने अंकुश लगाते हुए उसे घटा कर 10 हजार रुपए कर दिया है। उन्होंने इस निर्णय को तुरंत बदलने की मांग की है।  मलिक ने नमो हैल्थ कवर योजना के बारे में कहा कि इस योजना के माध्यम से पंजाब के किसानों, व्यापारियों व जन-साधारण के लिए विशेष स्वास्थ्य सुरक्षा का लाभ मिलना था व केंद्र सरकार द्वारा 60 प्रतिशत का सहयोग इस शर्त पर दिया जा रहा था कि 40 प्रतिशत खर्च प्रदेश सरकार वहन करेगी। पंजाब सरकार ने खजाना खाली के नाम पर उक्त योजना के लिए कोई भी धन जमा करवाने में अपनी असमर्थता जताते हुए पंजाब के डेढ करोड़ लोगों से अन्याय किया है। 


केंद्र की सी.एस.आर. फंड योजना जिसके अंतर्गत उद्यमी या व्यापारी अपनी कमाई में से कुछ हिस्सा निकालकर समाज सेवा के कार्यों में लगाते हैं जिनमें स्कूल, शौचालय, अस्पताल, सड़कें व अन्य कार्य शामिल हैं, के मामले भी पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने उक्त राशि सरकार के खाते में जमा करवाने के आदेश देकर अपने भिखमंगा होने का परिचय दिया है। क्या भीख से भी कहीं सरकारें चला करती हैं? एक वर्ष के अंतराल में ही पंजाब केे लोग कांग्रेस से पीछा छुड़ाने के लिए बेचैन हो गए हैं। शाहकोट विधानसभा के परिणामों से यह बात भी पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगी और  वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में इनकी जमानतें भी जब्त हो जाएंगी। 


मलिक ने शाहकोट में अकाली-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार नायब सिंह कोहाड़ के व्यक्तित्व की चर्चा करते हुए उनके स्व. पिता अजीत सिंह कोहाड़ द्वारा किए गए जन-हितैषी कार्यों की चर्चा की। एक तरफ जन सेवक हैं और दूसरी तरफ रेत माफिया जुंडली से जुड़े हुए लोग हैं। पंजाब की जनता कभी भी भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं कर सकती। 


इस अवसर पर भाजपा प्रदेश महासचिव राकेश राठौर, भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश शर्मा, महासचिव रमन पब्बी, युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष सनी शर्मा व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। मलिक ने कहा कि लंगर पर जी.एस.टी. की माफी के लिए मैं वित्त मंत्री के पास झोली फैला कर जाऊंगा, क्योंकि मैं भी एक पंजाबी हूं और पंजाब की रिवायत नि:शुल्क लंगर की रही है। मेरा प्रयास होगा कि शीघ्र ही लंगर को जी.एस.टी. से बाहर किया जाए। केंद्रीय फूड प्रोसैसिंग मंत्री हरसिमरत बादल द्वारा जी.एस.टी. के विषय पर मोदी सरकार की कार्यप्रणाली पर की गई टिप्पणी के बारे में मलिक ने कहा कि अपनी बात कहने का सबको हक है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News