मुलायम, अखिलेश और मायावती पर सरकारी बंगला खाली करने का दबाव

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 02:45 PM (IST)

लखनऊ: पूर्व मुख्यमंत्रियों में कल्याण सिंह और राजनाथ सिंह ने अपना सरकारी बंगला खाली करने का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती और कांग्रेसी नेता एन.डी. तिवारी पर बंगला खाली करने का दबाव बढ़ गया गया। राज्य सम्पत्ति विभाग को उम्मीद है कि पूर्व मुख्यमंत्री अपनी गरिमा बनाए रखते हुए  नोटिस मिलने के 15 दिन के अन्दर 1 जून तक बंगला खाली कर देंगे। राज्य सम्पत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला ने कहा कि यदि पूर्व मुख्यमंत्री 1 जून तक बंगले से नहीं हटेंगे तो बंगला खाली कराने के लिए पूरे मामले को गृह विभाग को सौंप दिया जाएगा। 18 मई को राज्य सम्पत्ति विभाग ने सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगला खाली करने की नोटिस तामील करा दी गई है। एक माल एवेन्यू में रहने वाले नारायण दत्त तिवारी के आवास पर कोई न मिलने के कारण नोटिस रिसीव नहीं कराई जा सकी। विभाग ने उन्हें नोटिस उनके दिल्ली के पते पर भेज दिया है।

कल्याण सिंह ने बंगला खाली करने की इच्छा जताई 
2 माल एवेन्यू के अध्यासी व राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने भी बंगला खाली करने की इच्छा जताई है। राज्यपाल कल्याण सिंह के ओ.एस.डी. अजय शंकर पांडे के अनुसार कल्याण सिंह अपनी सरकारी आवास पर कभी-कभार लखनऊ आते हैं। वह जब आएंगे तो अपने पौत्र और प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री संदीप सिंह के 2ए तिलक मार्ग स्थित सरकारी आवास पर रहेंगे।

राजनाथ सिंह ने खाली किया अपना सरकारी बंगला 
4ए कालीदास मार्ग में रहने वाले केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इच्छाशक्ति दिखाते हुए खुद अपना बंगला खाली कर दिया है। राजनाथ सिंह गोमतीनगर के विपुल खंड स्थित 200 वर्गमीटर के निजी आवास पर रहेंगे। उन्होंने अपने पुत्र व विधायक पंकज सिंह के नाम पर 4ए कालीदास मार्ग वाले बंगले को आबंटित कराने से भी इंकार कर दिया। बताया जाता है कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश आते ही उन्होंने मुख्यमंत्री को फोन घर खाली करने की इच्छा जताई थी।

4 पूर्व मुख्यमंत्रियों की ओर से खाली करने का नहीं मिला संकेत
बसपा प्रमुख मायावती को 13 माल एवेन्यू, मुलायम सिंह को 5 विक्रमादित्य मार्ग, अखिलेश यादव को 4 विक्रमादित्य मार्ग और कांग्रेस के नारायण दत्त तिवारी को एक माल एवेन्यू खाली करना है। राज्य सम्पत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह, मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के बंगले पर नोटिस रिसीव कराई गई। एन.डी. तिवारी के बंगले पर किसी के न मिलने पर एक अफसर को नोटिस तामील कराने के लिए नई दिल्ली भेजा गया है।

मुलायम सिंह के पत्र पर राज्य सम्पत्ति अधिकारी मौन
मुलायम सिंह यादव ने अपना और अखिलेश का सरकारी बंगला विधानमंडल दल में विरोधी दल के नेता राम गोविन्द चौधरी और विधान परिषद में विरोधी दल के नेता अहमद हसन को आबंटित करने के संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर पत्र दिया था। राज्य सम्पत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला ने मुख्यमंत्री के यहां से पत्र मिलने की पुष्टि तो की लेकिन अभी उस पर कोई निर्णय न लेने की बात कर मामले को टालने की कोशिश की गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static