कुमारस्वामी के बहुमत परीक्षण के बाद बाकी मंत्री लेंगे शपथ: सूत्र

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 12:49 PM (IST)

बेंगलुरु: जद (एस) नेता एच.डी. कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले सरकार गठन से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए आज कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से दिल्ली में मुलाकात करेंगे। वहीं कर्नाटक मामले पर दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की बैठक जारी है। सूत्रों के मुताबिक बुधवार को कुमारस्वामी अकेले सीएम पद की शपथ लेंगे। मंत्रिमंडल में जगह पाने में नाकाम नेताओं के चलते बहुमत साबित करने में दिक्कत न हो, इसलिए जेडीएस-कांग्रेस में इस पर सहमति बन रही है।
PunjabKesari
बता दें कि दिल्ली रवाना होने से पहले कुमारस्वामी ने स्पष्ट किया कि मंत्रिपद आबंटन को लेकर अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने दोनों पार्टियों के बीच 30-30 महीने सत्ता सांझा करने के फार्मूले की खबरों को ‘फर्जी’ करार दिया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं सोमवार को नई दिल्ली जा रहा हूं। मैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से मुलाकात करूंगा। उनके साथ चर्चा के निष्कर्ष के आधार पर इस पर निर्णय किया जाएगा कि कांग्रेस और जद (एस) विधायकों में से कितने मंत्री बनेंगे।’’
PunjabKesari
उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि शपथ ग्रहण के 24 घंटे के भीतर वह सदन के भीतर बहुमत साबित कर देंगे। एक सवाल के जवाब में कुमारस्वामी ने कहा कि जद (एस) विधायकों को संभालकर रखना हमारी जिम्मेदारी है। जो नेता कर्नाटक में चुनाव से पहले जद (एस) को छोड़कर कांग्रेस में चले गए थे और वे अब चुनाव जीतकर आए हैं, ऐसे विधायकों को संभालने की जिम्मेदारी अब कांग्रेस की है। भले ही वे विधायक सरकार का हिस्सा होंगे लेकिन उनकी पूरी जिम्मेदारी कांग्रेस पर होगी। ऐसे में इन विधायकों के कदम से जद (एस) को कोई लेना-देना नहीं है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News