हड़ताली सफाईकर्मियों ने वैकल्पिक कर्मचारियों से की मारपीट, निकाली जेसीबी की हवा

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 06:54 PM (IST)

कैथल(जोगिंदर कुंडू): कैथल में जारी सफाई कर्मचारियों की हड़ताल अब उग्र रुप लेती नजर आ रही है। जिला प्रशासन ने आज सुबह 4 बजे वैकल्पिक सफाई कर्मचारियों से रणनीति के तहत कूड़ा उठवाना शुरू किया, लेकिन जैसे ही हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को भनक लगी तो बाहर से बुलाए वैकल्पिक कर्मचारियों के साथ मारपीट की और कूड़े उठाने के लिए लगाई गई गाडिय़ों और जेसीबी की हवा निकाल कर अपने हाथों से कूड़ा सड़कों पर बिखरे दिया।

जानकारी के मुताबिक, जिला प्रशासन द्वारा रविवार को सुबह चार बजे सफाई अभियान चलाया गया। इसमें सुरक्षा व्यवस्था को लेकर डीएसपी पुलिस फोर्स सहित मौके पर तैनात रहे। अभियान के तहत शहर के करनाल रोड, कुरुक्षेत्र रोड और अम्बाला रोड पर स्थित कूड़ा कलेक्शन प्वाइटों से कूड़ा उठाया गया। जिसको लेकर जेसीबी की सहायता ली गई।

कर्मचारियों के डर के कारण प्रशासन के द्वारा सुबह चार बजे यह अभियान चलाया गया। प्रशासन को डर था कि कर्मचारी सुबह भी इस काम में बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। इसको लेकर डीएसपी अपनी फोर्स के साथ मौके पर तैनात रहे। 

आज सुबह 4 बजे से ही प्रशासन ने पूरे लाव लश्कर के साथ शहर के कई इलाकों से कूड़े की ट्रालियां भरकर निकालना शुरू किया। लगभग 2 घंटे बाद जैसे ही हड़ताल कर रहे कर्मचारियों को भनक लगी तो मौके पर पहुंच कर हंगामा शुरु कर मारपीट शुरू कर दी। कूड़ा उठान के लिए लगाई गई जेसीबी और गाडिय़ों की हवा निकल दी इतना ही नहीं कर्मचारियों ने जेसीबी से भरी हुई कूड़े की ट्रॉली को हाथो हाथ खाली कर दिया।

डीएसपी रामकुमार ने कहा पुलिस की सुरक्षा के इंतजाम काफी अच्छे थे लेकिन जैसे ही पुलिस दूसरे प्वाईंट पर पहुंची तो पीछे से कुछ हड़ताली कर्मियों ने काम कर रहे कर्मियों पर हमला बोल दिया, जिनको पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static