आईओएस पर एेसे इस्तेमाल करें व्हाट्सएप्प का पेमेंट फीचर

5/20/2018 4:57:25 PM

जालंधर- इंस्टैंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप्प का इस्तेंमाल दुनियाभर में किया जाता है और इसके साथ ही भारत में भी इसके यूजर्स मिलियन्स में हैं। वहीं कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए यूपीआई (यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस) आधारित पेमेंट सिस्टम शुरु किया है जिससे आप पैसों को ट्रांसफर कर सकते हैं। अाज हम अापको इस रिपोर्ट के जरिए बताएगें कि अाप इस फीचर को अाईअोएस डिवाइस पर कैसें इस्तेमाल कर सकते हैं। अाइए जानते हैं इसके बारे में....

 

एेसे करें इस्तेंमाल

अपने फोन पर व्हाट्सएप्प को अोपन करें और नीचे राइट कॉर्नर पर सेटिंग के ऑप्शन को सेलेक्ट करें। उसके बाद पेमेंट के ऑप्शन को सेलेक्ट करें। अब ऐड न्यू अकाउंट पर टैप करें और एेसा करने के बाद अापको नंबर को वेरिफाइ करने के लिए बाद बैंक का नाम सेलेक्ट करना होगा। अब आपसे यूपीआई पिन सेटअप करने के लिए कहा जाएगा। अपना यूपीआई पिन कन्फर्म कीजिए और डन के बटन पर टैप करिए। एेसे अाप इस फीचर को इस्तेमाल कर सकेगें। 

 

वहीं व्हाट्सएप्प पेमेंट फीचर से पैसे भेजने के लिए जिस व्यक्ति को पैसे भेजने हैं उसका कॉन्वरसेशन खोलिए। अब नीचे लेफ्ट कॉर्नर पर + के बटन पर टैप करिए। फिर अापको अमाउंट एंटर  करनी होगी कीजिए और उसके साथ भेजने के लिए एक नोट क्रिएट करिए और फिर सेंड के बटन पर टैप कीजिए। एेसे करने से अापकी पेमेंट ट्रांसफर हो जाएगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static