CM ममता ने राहुल गांधी को किया नजरअंदाज

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 04:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में भाजपा सरकार गिरते ही कांग्रेस और जेडीएस में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। विपक्षी दलों ने लोकतंत्र और एकता की एक बड़ी जीत बताया। इसी क्रम में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी खुशी जताते हुए कांग्रेस और जेडीएस को बधाई दी। माना जा रहा है कि उन्होंने कर्नाटक के सियासी घटनाक्रम पर पैनी नजर रखी हुई थी। हालांकि इस दौरान सुश्री बनर्जी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नजरअंदाज करती हुई दिखाई दी। 


दरअसल शनिवार को ममता ने ट्वीट किया कि लोकतंत्र की जीत हुई कर्नाटक को बधाई। देवगौड़ा जी, कुमारस्वामी जी, कांग्रेस और अन्य नेताओं को बधाई। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में क्षेत्रीय दल सियासी भविष्य की रूपरेखा तैयार करेंगे। सीएम की इस लिस्ट में कांग्रेस का नंबर चौथा था लेकिन उसमें राहुल गांधी का जिक्र तक नहीं किया गया। यही नहीं अखिलेश यादव और चंद्रबाबू नायडू ने भी इस जीत के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को श्रेय नहीं दिया। इन दोनों नेताओं ने अपने ट्वीट में कर्नाटक में मिली कामयाबी को लोकतंत्र की जीत करार दिया। 
PunjabKesari
राजनीति सूत्रों के अनुसार ममता राहुल गांधी को आगामी चुनाव में पीएम का चेहरा बनाए जाने से खुश नहीं हैं और वह खुद को पीएम मोदी के खिलाफ खड़ा करना चाहती है इसलिए वह इन दिनों नई रणनीति बनाने में लगी हुई हैं। हालांकि वह राहुल गांधी और सोनिया गांधी की पीएम मोदी के खिलाफ शुरू की गई नीति के साथ हैं लेकिन आगामी चुनाव में वो खुद को अहम रोल देना चाहती हैं। सीएम की सक्रियता हाल ही में यूपी- बिहार में हुए उपचुनाव में राजद-सपा के उम्मीदवारों की जीत के बाद भी देखा गया जब उन्होंने लालू प्रसाद और अखिलेश यादव को पार्टी उम्मीदवार की जीत पर बधाई दी थी। विशेलेषकों का मानना है कि उनकी यह कवायद भी खुद को थर्ड फ्रंट की नेता के तौर पर स्थापित करने की थी। 
PunjabKesari

गौरतलब है कि पिछले दिनों पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने दिल्ली दौरे में कई विपक्षी नेताओं से मुलाकात की लेकिन इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात नहीं की। ऐसे में राजनीतिक हलचल भी काफी तेज हो गई थी। यह भी माना जा रहा है कि आगामी 2019 लोकसभा चुनाव में सीएम ममता गैर भाजपा और गैर कांग्रेस की रणनीति पर चल रही है और कांग्रेस को छोड़कर सभी विपक्षी दलों से रिश्ते सुधारने में लगी हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News