VIDEO: भारत के आगे गिड़गिड़ाया PAK, फायरिंग रोकने के लिए BSF से लगाई गुहार

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 02:20 PM (IST)

श्रीनगरः सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने आज बताया कि अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने उनसे जारी जवाबी गोलाबारी रोकने की ‘अपील’ की। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में सीमा के दूसरी ओर एक जवान की मौत हो गई जिसके बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने यह कार्रवाई रोकने की अपील की। बीएसएफ ने 19 सेकंड का एक थर्मल इमैजिनरी फुटेज भी जारी किया है जिसमें बिना उकसावे के सीमा के दूसरी ओर से गोलीबारी किए जाने के बाद भारत की जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी चौकी को हुआ नुकसान नजर आ रहा है। बल के एक प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू बीएसएफ फार्मेशन को आज फोन किया और गोलीबारी रोकने की अपील की।’’
PunjabKesari
एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सेना द्वारा अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बिना उकसावे के गोलीबारी और गोलाबारी की गई जिसके बाद उन्हें माकूल जवाब दिया गया। इस पर पाक रेंजर्स ने बीएसएफ से यह अपील की है। अधिकारी ने बताया कि पिछले तीन दिनों में पाकिस्तानी ठिकानों पर बीएसएफ के जवानों की जवाबी गोलीबारी में भारी नुकसान हुआ है। पिछले कुछ दिनों में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर, बिना किसी उकसावे के हुई गोलीबारी में बीएसएफ के दो जवान मारे गए थे। जम्मू क्षेत्र में सीमा पार से गोलीबारी की घटनाओं में कई आम नागरिकों की मौत हो गयी और कई घायल हो गए हैं।

PunjabKesari

प्रतीत होता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल संपन्न जम्मू कश्मीर दौरे के मद्देनजर इन घटनाओं में तेजी आई है। वैसे भी जम्मू कश्मीर में इस साल अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी और गोलाबारी की घटनाओं में वृद्धि हुई है। सीमा पार से गोलीबारी और गोलाबारी की हुई 700 से अधिक घटनाओं में 18 सुरक्षा र्किमयों सहित 38 लोग मारे गए तथा कई घायल हो गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News