'मनोहर' विदेशी दौरों पर 'अभय' वार, श्वेत पत्र जारी करे सरकार

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 01:58 PM (IST)

चंडीगढ़(धरणी): इनेलो नेता अभय चौटाला ने खट्टर सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री विदेशों के दौरे करते रहते है। वह स्पष्ट करें कि विदेशों से हरियाणा में कितना निवेश हुआ। कितने लोगों को उससे रोजगार मिला है। राज्य सरकार इस संबंध में स्वेत पत्र जारी करें।

नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में बीजेपी की सरकार बने साढ़े तीन साल हो गए।  इस दौरान सीएम 5 बार विदेश गए।विदेश जाने से पहले निवेश के दावे करके गए कि एम ओ यू होंगे। मुख्यमंत्री ने आकर भी कहा कि उन्होंने एक मिनट भी बेकार नही किया। साथ ही दावा किया कि 1 लाख करोड़ के एम ओ यू हुए। चौटाला ने कहा कि आज तक सरकार ने कहां-कहां और कितना निवेश किया है। उसका सारा ब्यौरा दें सरकार। विदेशों में किस जगह और किस-किस के साथ मीटिंग हुई इसकी भी जानकारी दें। 

अभय ने कहा कि एक तरफ जाट आंदोलन में प्रदेश आग की भट्टी में दल रहा था और दूसरी तरफ सरकार ने दिल्ली की लीला होटल में विदेशी व्यापारी बुला रखे थे। तब साढ़े पांच लाख करोड़ के एम ओ यू के दावे किए थे उस पर भी स्वेत पत्र लाएं। विदेशों में मुख्यमंत्री के साथ कौन-कौन गया कितना खर्च हुया है। प्रवासी भारतीय सम्मेलन से कितना रेवेन्यू अब तक आया। मुख्यमंत्री द्वारा अपनी किचन व दवाई पर खुद खर्च करने की बात पर चौटाला ने कहा कि पिछली सरकारों में 8 लाख के बिल खर्च होते थे। मुख्यमंत्री उनके नाम सार्वजनिक करें उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही होनी चाहिए।
PunjabKesari
चौटाला ने कहा कि बीजपी सरकार में भ्रष्टाचार चर्म सीमा पर है। पिछली सरकारों में हफ्ता व मंथली चलती थी। इस सरकार में तो कुछ विधायक डेली वसूली करते है। जो ऑडियो भारती के बेटे का सार्वजनिक हुया। उसमें सीएम ने कहा कि सदन में पहले जांच होगी फिर मुकद्दमा दर्ज होगा। चौटाला ने कहा कि सीएम ने उसे क्लीन चिट दी। नौकरी की एवज में पैसा वसूली की जा रही है। कार्यवाही क्यों नही की जा रही। दूसरी तरफ स्वास्थ्य मंत्री ग्रीवेंसीस में सीधे गिरफ्तारी की बात कहतें हैं।

उन्होंने कहा कि बीजपी केवल दीनदयाल को ही भगवान मानने की बात थोपती जा सकती है। कभी मुसलमानों को सार्वजनिक स्थानों पर नमाज अदा करने पर रोकने के लिए सीएम ने कहा। वहीं, सीएम यह मामला कोर्ट में लंबित बता रहे हैं फिर सर्वदलीय मीटिंग क्यों बुलाई गई। मुख्यमंत्री सिर्फ लोगों को गुमराह कर रहे है। वह यह बताएं कि कौन सा मामला कोर्ट में पेंडिंग है। चौटाला ने कहा कि सीएम ऐसी हरकतें करके अपनी गरिमा को कम कर रहे है। इस बार जनता उनको इसकी सजा जरूर देगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static