इंग्लिश काउंटी टीम सरे में रोरी बर्न्स की कप्तानी में खेलेंगे विराट कोहली

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 01:49 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के तीनों प्रारूपों के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के लिए इंग्लिश काउंटी टीम सरे में कप्तान रोरी बर्न्स के नेतृत्व में खेलने उतरेंगे। भारतीय कप्तान विराट इंग्लैंड टीम के दौरे से पहले इंग्लिश काउंटी टीम सरे के लिए खेलकर अपनी तैयारियों को पुख्ता करेंगे। विराट जून में सरे के लिए बर्न्स की कप्तानी में खेलेंगे और इस कारण से वह अफगानिस्तान के खिलाफ उसके एकमात्र पदार्पण टेस्ट का हिस्सा भी नहीं बन पाएंगे जो 14 जून को बेंगलुरू में होना है।  

जानें कौन हैं रोरी बर्न्स
विराट आईपीएल के 11वें संस्करण के 27 मई को समाप्त होने के बाद काउंटी खेलने रवाना होंगे। सरे की टीम में स्टार विदेशी खिलाड़ी विराट को लेकर खासा उत्साह है लेकिन स्टार भारतीय अपने से युवा और कम अनुभवी कप्तान बर्न्स की कप्तानी में खेलने उतरेंगे। 27 साल के बर्न्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। वह 96 प्रथम श्रेणी मैचों में 48.43 के औसत से 6548 रन बना चुके हैं जिसमें 12 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं। बल्लेबाज बर्न्स ने सरे के लिए 42 लिस्ट ए मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 36.31 के औसत से 1271 रन बनाए हैं जिसमें 10 अर्धशतक शामिल हैं। 

PunjabKesari

विराट को काउंटी क्रिकेट खेलना BCCI ने भी बताया अहम
भारतीय क्रिकेट टीम अहम इंग्लैंड दौरे में तीन ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से शुरूआत करेगा जिसके बाद तीन वनडे और पांच टेस्ट मैचों की सीरीज होनी है। इंग्लैंड दौरे से पहले भारत 27 और 29 जून को आयरलैंड के साथ दो ट्वंटी 20 मैच खेलने उतरेगा। इंग्लैंड के महत्वपूर्ण दौरे की तैयारियों को पुख्ता करने के लिए विराट के काउंटी क्रिकेट में खेलने को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी अहम बताया है। विराट चौथे भारतीय टेस्ट खिलाड़ी हैं जो इस वर्ष काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं। 

उनसे पहले टेस्ट विशेषज्ञ बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा यार्कशायर, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ससेक्स और वरूण आरोन लेसिस्टरशायर के लिए खेले हैं। विराट ओवरऑल चौथे भारतीय क्रिकेटर भी हैं जो इंग्लिश काउंटी सरे के लिए खेलने उतरेंगे। उनसे पहले जहीर खान, हरभजन सिंह, अनिल कुंबले, प्रज्ञान ओझा,मुरली कार्तिक भी सरे में खेल चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News