कुमारस्वामी ने की राज्यपाल से मुलाकात, बुधवार को सीएम पद की लेंगे शपथ

punjabkesari.in Sunday, May 20, 2018 - 05:37 AM (IST)

नेशनल डेस्क: मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने विश्वास मत का सामना किए बगैर ही शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इस तरह कर्नाटक में तीन दिन पुरानी येदियुरप्पा सरकार गिर गई। वहीं येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला ने राज्य में अगली सरकार के गठन के लिए जनता दल (एस) के प्रदेश अध्यक्ष एच डी कुमारस्वामी को आमंत्रित किया है और वह बुधवार को शपथ ग्रहण करेंगे।  
PunjabKesari
कुमारस्वामी ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का निमंत्रण दिया है और विधान सभा में बहुमत सिद्ध करने के लिए 15 दिन का समय दिया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने फैसला किया है कि वह सोमवार को 12 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाने जा रहे कुमारस्वामी ने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी को शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए व्यक्तिगत रुप से आमंत्रित करेंगे। 
PunjabKesariप्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को भी समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है। कांग्रेस और जद (एस) ने 117 विधायकों के समर्थन की सूची राज्यपाल को सौंपते हुए सरकार बनाने का दावा पहले ही पेश कर दिया था। गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के मुताबिक आज शाम चार बजे विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर मतदान होना था लेकिन मतदान से पहले ही श्री येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी और इसके बाद राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News