गरीबों को नजरअंदाज कर रही मोदी सरकार: राहुल गांधी

नेशनल डेस्क:कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर आदवासियों, किसानों व गरीबों के साथ अन्याय करने ​का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य में 15 साल से भाजपा की सरकार है, जिसने केवल रोजगार देने का झूठा वायदा किया। यहां सरकार ने संविदा आधार पर जो कुछ रोजगार दिया, उसका फायदा भाजपा तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों को ही मिला।

भाजपा की अमीरों के प्रति हमदर्दी
राहुल ने बिलासपुर जिले के कोटमी कला में‘जंगल सत्याग्रह’सभा में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने अमीरों का लाखों करोड़ रुपए का कर्जा माफ कर दिया है पर किसानों के प्रति उसकी हमदर्दी नहीं है। भाजपा नेता कहते हैं कि कर्ज माफी से किसानों की आदत खराब हो जाएगी। उन्होंने भरोसा दिलाया कि अगले चुनाव में छत्तीसगढ़ और केन्द्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। आदिवासियों के जल, जंगल और जमीन के अधिकार की रक्षा की जाएगी। 

जनप्रतिनिधियों को किया जा रहा कमजोर
कांग्रेस अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि पंचायत एवं निकायों के जनप्रतिनिधियों को कमजोर करने की कोशिश हो रही है। उनकी शक्ति नौकरशाह चाहता है। मुख्यमंत्री, नौकरशाह एवं उनके उद्योगपति मित्र छीनना चाहते है। धारा 40 का उपयोग कर चुने गए पंचायत प्रतिनिधियों को हटाने के प्रकरणों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासत राज्यों में इसका उपय़ोग नही हो यह सुनिश्चित करेंगे। उन्होने कहा कि सासंद, विधायक और प्रधानमंत्री को हटाने का प्रावधान पहले हो। राहुल ने कहा कि उनकी सरकार में पंचायत प्रतिनिधियों को ज्यादा से ज्यादा अधिकार मिलेगा और उनकी बात सुनकर कानून एवं योजनाएं बनेंगी,जो मुख्यमंत्री काम नही करेंगा उसे बदल देंगे। 
 

× RELATED फ्लाइट में महिला ने राहुल को मारा ताना, कहा- सर, आपकी वजह से हम हो रहे हैं लेट