'फार्चूनर' के शौकीन पंजाब के नए मंत्री, वापस की सरकारी गाड़ियां

बठिंडा:  पंजाब कैबिनेट के नए बने मंत्री फार्चूनर जैसी महंगी गाड़ियों का शौक रखते हैं, इसीलिए तो उन्हें सरकारी गाड़ियां पसंद नहीं आ रही। मंत्रियों ने सरकारी गाड़ियों को न पसंद करते हुए उन्हें वापस कर दिया।  इन मंत्रियों ने जब शपथ ग्रहण की थी उस समय सरकारी कारें  ले ली थीं परन्तु थोड़े की दिनों बाद इन मंत्रियों ने सरकारी गाड़ियां वापस कर दीं।


बता दें कि पंजाब के कुल 17 मंत्रियों में से सिर्फ 8 ही सरकारी गाड़ियों का इस्तेमाल कर रहे हैं। नए बने मंत्री तो फार्चूनर का शौक रखते हैं। जानकारी के मुताबिक नए शिक्षा मंत्री ओ.पी. सोनी, सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा और पशु पालन मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने मंत्री बनने के थोड़े दिनों बाद सरकारी गाड़ियां वापस कर दीं। इन तीनों मंत्रियों ने सरकारी चालकों की जगह प्राईवेट चालक रखने को प्रथमिकता दी है।

 

वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के अलावा बाकी सभी मंत्रियों ने सुरक्षा वाहन लिए हुए हैं, जिनमें जिपसियां और इनोवा गाड़ियां शामिल हैं। मनप्रीत बादल ने न तो सरकारी गाड़ी ली है, न ही सुरक्षा वाहन और न ही सरकारी चालक। यह भी पता लगा है कि कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने सरकारी गाड़ी की जगह अब अपनी प्राईवेट फार्चूनर बरतनी शुरू कर दी है। 


 

× RELATED लम्बी विधानसभा क्षेत्र में रैली कर बादल को बेनकाब करेंगे कैप्टन