प्रिंस हैरी और मेगन की शादी में शामिल होंगे 40 किंग, यह है Wedding Details

ब्रिटेन में प्रिंस हैरी और मेगन मार्कल की रॉयल वेडिंग का दुनिया के हर कोने में बैठे लोग इंतजार कर रहे हैं। इस शाही शादी का लाइव प्रसारण लोग अपने घरों में देख सकें, इसके लिए बहुत खास इंतजाम की पहले से ही किए जा चुके हैं। 19 मई यानि शनिवार को होने लंदन के महारानी एलिजाबेथ के पोते हैरी और अमेरिकी टीवी स्टार मेगन मर्केल की शादी ब्रिटेन के विंडसोर कैसल में होने वाली है। इस कैसल की खास बात यह है कि विंडसोर कैसल 1000 साल से ब्रिटिश शाही परिवार का महल रहा है। यही कारण है कि शादी के लिए इस जगह को चुना गया है। 


इस रॉयल शादी की तैयारिया जोरो-शोरों से चल रही हैं और शादी में शामिल होने वाले मेहमानों को भी आमंत्रण भेजा जा चुका है। सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा कि शादी में 60 मेहमानों को शामिल होने के लिए बुलाया गया है, वहीं शादी और रिसेप्शन के समारोह में दुनियाभर से बड़े-बड़े सेलिब्रेटी भी आ रहे हैं। जिसमें खासतौर पर 40 किंग को भी आमंत्रित किया गया है। 


शादी वाले दिन यानि चर्च के अंदर 10 किंग इस होने वाले इस शाही जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए मौजूद रहेंगे। इसके अलावा शाही समारोह में 250 से ज्यादा सशस्त्र बलों के सदस्य भी होंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह भी कहा जा रहा है कि शादी के बाद एक नहीं बल्कि दो रिसेप्शन आयोजित किए जाएंगे। पहला रिसेप्शन सेंट जॉर्ज हॉल में होने वाला है। इस रिलेप्शन पार्टी में 800 मेहमान शामिल हो सकते हैं, वहीं दूसरा रिसेप्शन वेन्यू बहुत खास होने वाला है। इसमें 200 मेहमान शामिल हो सकते है, जो बहुत खास होंगे। फ्रांस दौरे के दौरान प्रिंस हैरी के पिता चार्ल्स ने कहा था कि ये शाही समारोह बहुत खास होने वाले हैं।