...तो इसलिए रिलेशनशिप में Insecure हो जाती है महिलाएं

अपने रिश्ते को लेकर हर कोई थोड़ी असुक्षित महसूस करता है लेकिन महिलाओं में यह डर सबसे ज्यादा होता है। बात अगर रिश्ते की करें तो सबसे ज्यादा डर उन्हें अपने पार्टनर को खोने से लगता है। कभी-कभी इसी असुरक्षा के कारण रिश्ते में दरार पड़नी शुरू हो जाती है और कई बार तो रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है। महिलाओं के लिए हर छोटी-छोटी बात बहुत मायने में रखती है। ऐसे में आपको उनकी इस असुरक्षा की भावना को जानने और उसे दूर करने की जरूरत है। आज हम आपको कुछ ऐसे कारण बता रहे हैं, जिससे महिलाएं रिलेशनशिप में असहज महसूस करती है।
 

1. आपका अपनी पुरानी गर्लफ्रेंड से बात करना
कई बार ब्रेकअप के बाद भी आप अपनी एक्स गर्लफ्रेंड से दोस्ती का रिश्ता रखते है लेकिन आपकी इसी बात को लेकर आपकी परसेंट गर्लफ्रेंड असहज महसूस करती हैं। अपनी पूर्व गर्लफ्रेंड से बात करना उनके लिए चिंता का विषय बन जाता है।
 

2. आपका उन्हें अनदेखा करना
बात चाहे जो भी हो लेकिन अपनी गर्लफ्रेंड को इग्नोर न करें। इससे उनके मन में असुरक्षा की भावना आ जाती है। अपने पार्टनर को नजरअंदाज करने से उसके मन में आपकीईमानदारी को लेकर सवाल खड़े हो जाते हैं। जब वह अपने आप से सवाल करना बंद कर देती है तो उसके मन में अपने रिश्तों को लेकर सवाल खड़े होते हैं।
 

3. पहले धोखा मिलने के कारण
अदर उन्हें पहले भी अपने पार्टनर से धोखा मिल चुका है तो वह आपको लेकर भी असहज ही रहती है। वैसे तो यह किसी के साथ भी हो सकता है लेकिन एक के साथ ऐसा होने पर वह बिखर जाती है। उसे लगता है कि जो प्यार और विश्वास उसने अपने रिश्ते को पूरा करने के लिए दिया था वह रिश्ते को बेहतर नहीं बना पाया। इन सवालों की वजह से वह असुरक्षित और दुखी महसूस करेती है।
 

4. भरोसा और विश्वास
हर रिश्ता भरोसे और प्यार पर टिका होता है। महिलाओं का उसका विश्वास अपने पार्टनर के लिए इतना मजबूत होता है कि वह अपने सारे राज आपके सामने खोल कर रख देती है लेकिन जब उसका भरोसा टूटता है तो वह असुरक्षित महसूस करती है।
 

5. आपका बातें छुपाना
हर किसी की लाइफ में कोई न कोई सीक्रेट तो होता ही है लेकिन कुछ बातें ऐसी होती है जो अपने पार्टनर को बता देनी ही अच्छी है। जब आपकी कोई बात उसे तीसरे इंसान से पता चलती है तो उनके मन में शक पैदा हो जाता है, जोकि आपके सफाई देने पर भी नहीं जाती है। इसके बाद से वह आपको लेकर असुरक्षित महसूस करने लगती है।

× RELATED ऐसे 4 संकेत जो बताएंगे कि गर्लफ्रैंड ले रही है आपका इम्तिहान