CM जयराम का ऐलान, CHC डाडासीबा को सिविल अस्पताल का दर्जा

डाडासीबा/जसवां-परागपुर: जसवां-परागपुर विस क्षेत्र के दौरे के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नक्की में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कूहना में फार्मेसी कालेज, संसारपुर टैरेस में मॉडल आई.टी.आई., परागपुर तथा गरली में हैरिटेज विलेज के जीर्णोद्धार के लिए 25-25 लाख रुपए, डाडासीबा सी.एच.सी. को सिविल अस्पताल का दर्जा देने, कस्बा कोटला सी.एच.सी. के लिए 108 एम्बुलैंस की सुविधा, कोल्हापुर पंचायत के हंदाल में वैटर्नरी डिस्पैंसरी, पशु अरोग्य एवं पशुधन योजना के तहत चल रही पूनणी, कस्बा कलेली इत्यादि डिस्पैंसरियां नियमित करने, पशु अस्पताल गरली को उपमंडल पशु चिकित्सालय का दर्जा, बस स्टैंड डाडासीबा के निर्माण के लिए 50 लाख रुपए की राशि स्वीकृत करने की घोषणा की। 
PunjabKesari

बस सेवा को हरी झंडी देकर रवाना किया
इसके अलावा मुख्यमंत्रीने तलबाड़ा से ऊना-हरिद्वार वाया टैरेस, चंडीगढ़-टैरेस वाया अमरोह दौलतपुर, तलबाड़ा-टैरेस से बद्दी, डाडासीबा-चिंतपूर्णी से अमृतसर बस सेवा को हरी झंडी देकर रवाना किया। वहीं चन्नौर को औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित करने, मिनी सचिवालय डाडासीबा तथा रक्कड़ के लिए 1-1 करोड़ रुपए स्वीकृत करने, सी.एच.सी. कस्बा कोटला तथा पीर सलूही के लिए 1-1 रेडियोग्राफर का पद सृजित करने, कलोहा, स्लेटी तथा अलोह में हैल्थ सब सैंटर खोलने, काहनपुर की स्वां खड्ड पर इंटर स्टेट कनैक्टीविटी पुल के लिए 61 करोड़ रुपए की योजना केंद्र को प्रस्तावित करने, औद्योगिक क्षेत्र संसारपुर टैरेस तथा ढलियारा में सड़कों की मुरम्मत व रखरखाव के लिए 3 करोड़ रुपए स्वीकृत करने, पक्का टियाला से काहनपुर, आरा चौक से जौड़बड़ तथा रक्कड़ से शांतला वाया पुनणी सड़क को मेजर डिस्ट्रिक रोड करने और रक्कड़ के लोगों को पानी की समस्या से उभारने के लिए 35 करोड़ रुपए का व्रिक प्रोजैक्ट तथा विस क्षेत्र की सड़कों की दशा में सुधार लाने के लिए 110 करोड़ रुपए का प्रावधान करने की घोषणा की।
PunjabKesari

उद्योग मंत्री ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया 5.25 लाख का चैक
इसके अतिरिक्त उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर ने मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 लाख 25 हजार रुपए का चैक और भाजपा मंडल जसवां-परागपुर ने 51 हजार रुपए तथा ग्राम पंचायत परागपुर ने 11 हजार रुपए का चैक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भेंट किया।