इस खास मकसद के लिए Nauni University में आएंगे राष्ट्रपति, प्रशासन ने शुरू की तैयारियां

सोलन (चिनमय): महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद डा. वाई.एस. परमार बागवानी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी में 22 मई को होने वाले 9वें दीक्षांत समारोह में मुख्यातिथि होंगे। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर जिला प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। यह दूसरा मौका है जब राष्ट्रपति विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में पधार रहे हैं। इससे पूर्व वि.वि. के 1988 में आयोजित हुए पहले दीक्षांत समारोह में तत्कालीन राष्ट्रपति आर. वैंकटरमन शामिल हुए थे और मेधावी छात्रों को डिग्रियां बांटी थीं। देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दीक्षांत समारोह में पीएच.डी., एम.एससी., बी.एससी. व एम.बी.ए. के करीब 462 छात्रों को डिग्रियां बांटेंगे। वि.वि. में राष्ट्रपति के दौरे को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं।
PunjabKesari

जिलाधीश ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिए निर्देश
राष्ट्रपति के दौरे को लेकर बुधवार को जिलाधीश विनोद कुमार की अध्यक्षता में अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय बैठक हुई। जिलाधीश ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि राष्ट्रपति के संभावित प्रवास के दृष्टिगत त्रुटिरहित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने विश्वविद्यालय के कुलसचिव को विभिन्न व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस, लोक निर्माण, सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, अग्निशमन सेवाएं विभाग, प्रदेश विद्युत बोर्ड लिमिटिड, पर्यटन विभाग सहित अन्य संबद्ध विभागों को राष्ट्रपति प्रवास के दृष्टिगत किए जाने वाले उपायों एवं बनाई जाने वाली व्यवस्था की विस्तृत जानकारी प्रदान की। उन्होंने कहा कि सभी विभाग दिए गए कार्यों को निश्चित समय सीमा में पूरा करें ताकि महामहिम राष्ट्रपति के प्रवास में किसी भी प्रकारकी परेशानी का सामना न करना पड़े।
PunjabKesari

यहां लैंड करेगा राष्ट्रपति का हैलीकॉप्टर
बता दें कि राष्ट्रपति बनने के बाद महामहिम का प्रदेश का यह पहला दौरा है। सूत्रों के अनुसार राष्ट्रपति हैलीकॉप्टर से नौणी आएंगे। उनका हैलीकाप्टर वि.वि. के मैदान में ही उतरेगा। हालांकि प्रशासन ने बसाल हैलीपैड व आर्मी मैदान को भी हैलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए तैयार रखा है। डी.सी. विनोद कुमार ने बताया कि महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 22 मई को नौणी वि.वि. के दीक्षांत समारोह में मुख्यातिथि होंगे। उनके दौरे को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!