विधायकों को लेकर राजभवन पहुंचे कांग्रेस-JDS, करेगी सरकार बनाने का दावा

कर्नाटक : कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बनी है। किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला। इस बीच कांग्रेस-जेडीएस लगातार बहुमत का दावा कर रही है, वहीं बीजेपी कह रही है कि वह सबसे पार्टी है। हालांकि सभी की नज़रें अब राजभवन पर टिकी हैं।

जेडीएस नेता कुमारस्वामी और कांग्रेस नेता जी. परमेश्वर राज्यपाल से मुलाकात की। कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं ने सभी विधायकों का समर्थन पत्र राज्यपाल को सौंपा। मुलाकात के बाद एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि हमारे पास 117 विधायकों का समर्थन है। कांग्रेस के 78 में से 75 कांग्रेस विधायकों ने जेडीएस के समर्थन में हस्ताक्षर किए हैं। जेडीएस ने सभी 38 विधायकों के साथ का दावा किया है। 
PunjabKesari

इतिहास ने फिर खुद को दोहराया, 22 साल बाद दोबारा एक ही मोड़ पर देवेगौड़ा और वजू भाई
राजभवन के बाहर नारेबाजी
कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों ने राजभवन के बाहर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नारेबाजी की। कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों के अलावा भारी संख्या में लोग राजभवन के आगे प्रदर्शन कर रहे ​थे। प्रदर्शनकारी विधायकों ने राज्यपाल से सरकार बनाने का न्यौता देने की मांग की। सूत्रों के अनुसार, यदि राज्‍यपाल द्वारा जेडीएस-कांग्रेस को आमंत्रित नहीं किया गया तो वे गुरुवार को राजभवन के बाहर धरने पर बैठ जाएंगे। वहीं राजभवन के सामने भाजपा के खिलाफ जेडीएस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं।

× RELATED टीआरएस पर राहुल गांधी ने साधा निशाना, तेलंगाना को बताया “भ्रष्टाचार की राजधानी”