पति-पत्नी की लड़ाई की वजह कहीं ये तो नहीं...!

punjabkesari.in Friday, Apr 27, 2018 - 01:17 PM (IST)

इंटरनेट का इस्तेमाल आजकल हर कोई कर रहा है। सोशल मीडिया का सारा काम इसके बिना ठप्प है लेकिन जहां इसके ढेरों फायदे हैं, वहीं कुछ नुकसान भी हैं। हालांकि इसके लिए इंटरनेट नहीं बल्कि व्यक्ति खुद ही जिम्मेदार है क्योंकि इसे किस तरीके से यूज करना है, इस बारे में उस व्यक्ति से ज्यादा बेहतर कोई नहीं जान सकता।

कहीं ना कहीं इंटरनेट का बेहिसाब यूज रिश्तों में दूरियां भी डाल रहा है, खासकर पार्टनर्स में।  काम के बाद व्यक्ति के पास पहला ऑप्शन इंटरनेट चलाने का है। लोग सारा दिन फोन के साथ ही चिपके रहते हैं जो गलत है। अगर आपके रिश्तो में भी प्यार से ज्यादा इंटरनेट या मोबाइल फोन जगह बना रहा है तो दूरियां पैदा करने वाली इस दीवार को इस टिप्स से गिराया जा सकता है।

1. डिनर करें और सैर पर निकलें
डिनर के बाद लोग बैडरूम में पहुंचते ही इंटरनेट यूज करने लगते हैं ऐसे में आपस में बात करने का मौका ही नहीं मिलता। खाना खाते ही लेट जाना सेहत के लिए भी नहीं अच्छा। इसलिए डिनर के बाद पार्टनर को लें और हल्की-फुल्की सैर पर निकलें। इससे बातें भी हो जाएंगी और सैर भी। 

2.  कॉफी या चाय
ऑफिस आने के बाद तुरंत ही फोन पर न चिपक जाएं। कॉफी या चाय बनाएं और एक साथ बैठकर गप्पे लड़ाए और चाय-कॉफी का मजा लें।

3. ऑनलाइन शॉपिंग
इंटरनेट यूज करते समय पार्टनर का भी साथ लें और ऑनलाइन शॉपिंग साइट विजिट करें। इस से आपकी वाइफ भी खुश होगी और एक साथ समय बिताने का भी मौका मिलेगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static