उन्नाव गैंगरेप केस: आरोपी BJP विधायक कुलदीप सिंह सेंगर भेजे गए जेल

punjabkesari.in Friday, Apr 27, 2018 - 12:11 PM (IST)

लखनऊ: उन्नाव गैंगरेप मामले के मुख्य आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को शुक्रवार सुबह उन्नाव जेल भेज दिया गया। कुलदीप सिंह सेंगर सीबीआई की रिमांड पर थे जो आज ही खत्म हुई है। रिमांड खत्म होने के बाद सीबीआई ने उसे विशेष अदालत में पेश किया, जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि कोर्ट ने विधायक को फिर से रिमांड पर दिए जाने की मांग को खारिज कर दिया, जिसके बाद उन्हें उन्नाव जेल में शिफ्ट कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार इससे पहले 22 अप्रैल को उन्नाव गैंगरेप मामले में आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सेंगर व उसके 5 साथियों को कोर्ट में पेश किया गया था। जहां सीबीआई के दोबारा रिमांड नहीं मांगने पर कोर्ट ने सभी को उन्नाव जिला जेल भेज दिया था। इस मामले में सीबीआई ने आरोपी अतुल सिंह की फॉरच्यूनर और रायफल को अपने कब्जे में ले लिया। पीड़िता के पिता की हत्या के आरोपी और विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के भाई अतुल सेंगर व उसके 5 साथियों की रिमांड बीते रविवार को खत्म हुई थी।

गौरतलब है कि उन्नाव में नाबालिग किशोरी के साथ दुष्कर्म के मामले में भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ माखी थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। उन्नाव की पुलिस अधीक्षक पुष्पांजलि देवी ने बताया था कि विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं तथा पॉक्सो कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। उन्होंने बताया कि विधायक के खिलाफ मकसी पुलिस थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 376 ( बलात्कार), 366 (विवाह के लिए या यौन संबंध बनाने के लिए विवश करना), 363 (अपहरण) और 506 (आपराधिक धमकी देना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static