झुकने को तैयार नहीं सरकार, कैबिनेट की बैठक में तय होगी पदक विजेताअों की इनामी राशि

punjabkesari.in Friday, Apr 27, 2018 - 12:01 PM (IST)

चंडीगढ़(ब्यूरो): कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक विजेताअों अौर प्रतिभागी खिलाड़ियों के सम्मान को लेकर सरकार झुकने को तैयार नहीं है। जिसको लेकर अब कैबिनेट की बैठक होगी। जिसमें मंत्रियों की राय ली जाएगी अौर तय किया जाएगा कि किन खिलाड़ियों को कितनी राशि अौर किस रुप में दी जाए। वहीं मंत्रालय की अोर से खेलने वाले खिलाड़ियों की राशि में भी संशय बना हुआ है। माना जा रहा है कि विरोध करने वाले खिलाड़ियों की राशि रुक सकती है क्योंकि सरकार पॉलिसी से हटकर यह राशि देने जा रही थी। इसी वजह से 26 अप्रैल को होने वाले सम्मान समारोह को भी रद्द कर दिया गया। 

प्रदेश सरकार पहले ही तय कर चुकी है कि हरियाणा की ओर से कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेेडल विजेता को 1.5 करोड़, सिल्वर को 75 लाख व ब्रांच मेडल विजेता को 50 लाख रुपए नकद राशि दी जाएगी। जबकि हरियाणा के जो 11 खिलाड़ी दूसरे मंत्रालयों की ओर से खेलते हैं उन्हें मंत्रालयों की राशि काटकर राशि दिए जाने का फैसला किया था। इसके बाद बड़े स्तर पर विरोध किया गया था। 

मंत्रालयों की ओर से खेलने वाले हरियाणा के 11 खिलाड़ी कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल विजेता हैं। इनमें 5 गोल्ड, दो सिल्वर व 4 ब्रांज मेडल जीते हैं। यदि सरकार इन्हें पूरी राशि दे तो करीब 11 करोड़ रुपए बनते हैं। जबकि सरकार राशि काटकर देने पर अड़ी हुई है। खिलाड़ियों का तर्क है कि सरकार पूरी राशि दे। जिसको लेकर खिलाड़ियों ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तत्काल हस्तक्षेप कर नीति में बदलाव करने की गुहार लगाई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nisha Bhardwaj

Recommended News

Related News

static