एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 08:00 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

कुशीनगर: स्कूल वैन और ट्रेन की टक्कर में 13 बच्चों की मौत, CM ने की 2-2 लाख मुआवजे की घोषणा
उत्तर प्रदेश कुशीनगर के बिशनपुरा क्षेत्र में गुरुवार सुबह एक भयानक हादसा हो गया। जहां एक स्कूल बस को मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन ने जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में 13 बच्चों की मौत हो गई और 6 अन्य घायल हो गए।

कर्नाटक चुनाव से पहले लॉन्च हुआ EVM का नया मॉडल, नहीं हो सकेगी छेड़छाड़
लोकसभा और राज्यसभा चुनावों के दौरान ईवीएम पर उठे सवालों के बीच चुनाव आयोग न्यू जेनरेशन ईवीएम लेकर आ रहा है। आयोग ने बुधवार को थर्ड जनरेशन के इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को पेश किया जिसे मार्क 3 नाम दिया गया है। मई में होने वाले कर्नाटक विधानसभा में इस ईवीएम का इस्तेमाल किया जाएगा। आयोग का दावा है कि यह नई ईवीएम 'टेंपरिंग प्रूफ' है और इसमें कई खूबियां हैं।

कमलनाथ MP कांग्रेस अध्यक्ष, सिंधिया प्रचार समिति के प्रमुख नियुक्त
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ को आज पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई का अध्यक्ष और ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त किया गया। राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। 

कुशीनगर हादसा: खून से भीगी यूनीफार्म में बेजान पड़े थे मासूम, जिसने देखा रो पड़ा
साफ सुथरी धुली यूनीफार्म पहनकर, पीठ पर बस्ता और हाथ में पानी की बोतल लेकर अपने घरों से स्कूल के लिए निकले नौनिहाल कुछ ही देर में खून से लथपथ बेजान पड़े थे। बच्चों के मां बाप पर तो दुख का पहाड़ टूटा ही, मौके पर पहुंचे हर शख्स की आंख नम थी। छोटी सी रागिनी स्कूल यूनीफार्म में थी, जो उसी के खून से भीगी थी।

गूगल की बड़ी गलती, मोदी को बनाया 'देश का पहला प्रधानमंत्री
जब आप गूगल पर किसी तरह की जानकारी हासिल करने के लिए सर्च करते है तो सबसे पहला लिंक जो खुलकर आता है वो होता है विकिपिडिया। अब आप सर्च करेंगे की भारत के पहले प्रधानमंत्री कौन थे तो नाम तो आपको पंडित जवाहरलाल नेहरू लिखा मिलेगा लेकिन उनके नाम के आगे फोटो वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी को देखने को मिलेगी।

चीन की यात्रा पर रवाना होने से पहले बोले PM मोदी, वैश्विक मुद्दों पर होगी बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन की दो दिवसीय यात्रा पर आज रवाना हो रहे हैं जहां वे चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ अनौचारिक शिखर वार्ता में हिस्सा लेंगे। इस दौरान दोनों पक्ष द्विपक्षीय, अंतर्राष्ट्रीय एवं आपसी हितों से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करेंगे। 

एक्शन में YouTube, 90 दिनों में डिलीट किए 80 लाख वीडियोज़
YouTube ने आतंकवाद और आक्रामक सामग्री दिखाने वाली 80 लाख वीडियोज़ को अपने प्लैटफोर्म से रिमूव कर दिया है। इन वीडियोज़ को यूट्यूब कम्युनिटी गाइडलाइन्स का उल्लंघन करने, आतंकवाद को बढ़ावा देने, बाल शोषण और नफरत भरे भाषण से भरपूर वीडियो दिखाने के चक्कर में डिलीट किया गया है। यूट्यूब ने 2018 की पहली तिमाही की रिपोर्ट जारी कर बताया है कि इनमें अडल्ट कन्टैंट दिखाने वाली वीडियोज़ भी शामिल थीं जिन्हें लोगों तक पहुंचने से पहले कार्रवाई कर रिमूव किया गया है।

कुशीनगर हादसे का पहला कारण आया सामने, ईयरफोन लगाकर गाड़ी चला रहा था ड्राइवर
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में गुरुवार सुबह स्कूल बस के रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन से टकरा जाने से 13 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है। वहीं इस हादसे का पहला कारण सामने आया है।दरअसल, हादसा ड्राइवर की गलती की वजह से हुआ है। बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने ईयरफोन लगा रखे थे और इसके कारण उसे ट्रेन की आवाज सुनाई नहीं दी। 

पाकिस्तान  के एटमी हथियारों को लेकर खतरनाक खुलासा, एशियाई देशों पर संकट के बादल
एक न्यूज एजैंसी ने सैन्य इतिहास और वैश्विक मामलों के जानकार जोसेफ वी मिकलेफ के हवाले से पाकिस्तान के एटमी हथियारों को लेकर खतरनाक खुलासा किया है। मिकलेफ  ने दावा किया है कि पाकिस्तान के पास जल्द ही दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा एटमी जखीरा होगा व पाक का कम ताकत वाले (5 से 10 किलोटन) वाले एटमी हथियारों की तैनाती का फैसला दक्षिण एशियाई देशों की स्थिरता को खतरे में डालने वाला है। 

चीन ने फोड़ा उ.कोरिया का भंडा, परमाणु मिसाइल टैस्ट रोकने की असली वजह बताई
परमाणु हथियारों को लेकर अमरीका व उत्तर कोरिया  के बीच चरम पर पहुंच चुका तनाव उत्तर कोरिया  के शासक किम जोंग उन  के  शनिवार को परमाणु मिसाइल टैस्ट कार्यक्रम रोकने के ऐलान से कुछ कम होता दिखने लगा । पूरी दुनिया में इस बात की चर्चा है कि किम ने ये कदम अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की वजह से उठाया । लेकिन अब उसके पीछे की असल वजह भी सामने आ गई है।  

HDFC बैंक ने बढ़ाई FD पर ब्याज दरें
प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े एचडीएफसी बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) रेट्स में बदलाव किए हैं। बैंक ने 1 करोड़ रुपए से कम वाली फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरों में 1 फीसदी का इजाफा किया है। यानी अब एचडीएफसी बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट कराने वाले ग्राहकों को पहले से ज्यादा ब्याज मिलेगा। नई ब्याज दरें 24 अप्रैल से ही लागू हो चुकी हैं।

तेल-गैस और कोयले की कीमतों पर नहीं मिलेगी राहत, 2018 में 20% तक बढ़ेंगे दाम
कच्चे तेल, प्राकृतिक गैस और कोयला जैसे ईंधन की कीमतें इस वर्ष 20 प्रतिशत तक बढ़ने की उम्मीद है तथा इसका भारत की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ सकता है। विश्वबैंक ने अपनी रिपोर्ट में यह बात कही। बैंक ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि भारत जैसे देशों पर इन जिंसों की कीमतें बढ़ने का विपरीत प्रभाव पड़ेगा क्योंकि ये इन वस्तुओं के भारी आयात पर निर्भर हैं।

कठुआ रेप केस में सामने आईं CASTING COUCH पर बोलने से बचीं सोनम-करीना, स्वरा भास्कर ने टाला मुद्दा
बॉलीवुड एक्ट्रैस करीना कपूर खान, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तल्सानिया की फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' का ट्रेलर कल रिलीज हो गया। फिल्म का ट्रेलर काफी बोल्ड है और लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं। हाल ही में कठुआ रेप मामले में विरोध के लिए आगे आईं करीना, सोनम और स्वरा अपनी फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ के ट्रेलर लॉन्च इवेंट पर पहुंची थीं।

धोनी से हार के बाद विराट कोहली को लगा एक और झटका
रायल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान विराट कोहली को बुधवार हुए आईपीएल टूर्नामेंट के 24वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स से हार मिलने के बाद एक आैर झटका लगा। कोहली पर इस मैच में धीमी ओवर गति के लिए 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।          


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News