बियर से करेंगे बालों को नेचुरली स्पा तो कंडीशनर जाएंगे भूल

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 06:30 PM (IST)

घर पर कैसे करें हेयर स्पा : बालों से जुड़ी परेशानियों को दूर करने के लिए हेयर स्पा करवाना बैस्ट माना जाता है। इससे बालों की जड़ों मजबूत होती हैं, जिससे बालों का झड़ना,रूसी,ड्राइनेस,बालों का टूटना आदि सहित और भी बहुत सी परेशानियां दूर हो जाती है। इससे बाल तो खूबसूरत हो जाते हैं लेकिन महीने में दो बार पार्लर जाकर स्पा ट्रीटमेंट करवाने के लिए हर किसी के पास समय नहीं होता। इसका एक कारण समय की कमी और दूसरा पैसों का ज्यादा खर्च है। आप कामकाजी है या फिर हाउसवाइफ अपने लिए कुछ समय निकाल कर खुद घर पर भी स्पा कर सकती हैं। 


हेयर स्पा करने का तरीका
हेयर स्पा में सबसे पहले बालों को स्टीम दें। इसके लिए पानी को बर्तन में गर्म करने के बाद एक तौलिए को इसमें भिगो कर निचोड़ लें और इसे बालों को बांध लें। इसके अलावा चेहरे को स्टिम देने वाले स्टिमर से भी बालों को भाप दे सकते हैं लेकिन इसके लिए सावधानी बरतना बहुत जरूरी है। 


बियर से इस तरह करें हेयर स्पा
बियर बालों के लिए सबसे अच्छा कंडीशन है। इससे ड्राई और डैमेज बाल जल्द ही ठीक हो जाते हैं। इस स्पा को बालों पर अप्लाई करने के लिए 1 बोतल बीयर और माइल्ड शैंपू की जरूरत है। 


स्पा करने से पहले बियर की बोतल को रात भर के लिए खुला छोड़ दें। इससे उसका झाग खत्म हो जाएगा। अब सुबह बालों को धोकर कंडीशनर की जगह बालों पर बियर डालें। इसके बाद मसाज करें और बाद में पानी से बालों को धो लें। आप महीने में एक बार बीयर से घर पर ही हेयर स्पा कर सकते हैं। इसमें समय भी कम लगेगा और बालों को पूरा पोषण भी मिलेगा। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static