जानिए आसाराम की सजा पर किस नेता ने क्या कहा?

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 06:04 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में स्वयंभू बाबा आसाराम को उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के फैसले का स्वागत किया और पीड़िता एवं उसके पिता के धैर्य की तारीफ भी की। कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि अब समय आ गया है जब लोगों को असली संतों और ढोंगियों के बीच अंतर करना चाहिए। ऐसे मामलों से अंतरराष्ट्रीय जगत में भारत की छवि धूमिल होती है। माकपा ने जोधपुर के फैसले का स्वागत करते हुये इसे न्याय की जीत बताया है। 

माकपा पोलित ब्यूरो की ओर से आज जारी बयान के अनुसार यह मामला स्वयंभू बाबा आसाराम के अपने अनुयायियों की आस्था और विश्वास के नाम पर नाबालिगों के यौन शोषण से जुड़ा़ है इसलिये इसमें दोषियों को दी गयी कठोर सजा का पालन सुनिश्चित करना जरूरी है। पार्टी ने कहा कि इस मामले में पीड़िता और उसके परिवार की आवाज दबाने के लिये हिंसा का भी सहारा लिया गया। 9 गवाहों पर हमले किये गये इनमें से तीन की मौत भी हो गयी।  

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ( एनसीपीसीआर ) की अध्यक्ष स्तुति कक्कड़ ने कहा कि हम इस फैसले का स्वागत करते हैं। इस मामले का दोषी बहुत शक्तिशाली व्यक्ति है। लोग परेशानी में होने पर इन बाबाओं के पास जाते हैं। बाबाओं को इस तरह की हरकत की बजाय इनकी रक्षा करनी चाहिए। उन्होंने साथ ही एक सवाल के जवाब में कहा कि 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ बलात्कार के मामलों में दोषियों को कड़ी सजा के प्रावधान वाला हालिया अध्यादेश पूर्व समय से प्रभावी नहीं होगा।           
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News