ब्यास किनारे रहने वाले हो जाएं सावधान! पंडोह डैम से कभी भी छोड़ा जा सकता है पानी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 05:19 PM (IST)

मंडी (नीरज): मंडी जिला में स्थित पंडोह डैम के जलस्तर में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में यहां से कभी भी पानी छोड़ा जा सकता है। इस बात को लेकर डैम का प्रबंधन देख रही बीबीएमबी ने अलर्ट जारी कर दिया है। बीबीएमबी के अधिशाषी अभियंता राजेश हांडा ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि पहाड़ों पर बर्फ तेजी से पिघल रही है और इस कारण डैम के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। उन्होंने बताया कि जलस्तर अधिक हो जाने पर कभी भी डैम से पानी छोड़ा जा सकता है। 
PunjabKesari

इस बात को लेकर ब्यास नदी के किनारे आने वाले सभी इलाकों के प्रशासन और पंचायत प्रतिनिधियों को सूचित कर दिया गया है। इसमें मंडी जिला के साथ-साथ कांगड़ा जिला प्रशासन भी शामिल है क्योंकि ब्यास नदी कांगड़ा जिला के देहरा, ज्वाला और जयसिंहपुर इलाकों से होकर गुजरती है। वहीं मंडी जिला प्रशासन को भी बीबीएमबी ने इस बावत सूचित कर दिया है। 


बीबीएमबी प्रबंधन ने ब्यास नदी के तट पर रह रहे लोगों से एहतिआत बरतने है और नदी के किनारे न जाने का आहवान किया है। वहीं बाहर से आने वाले पर्यटकों को भी नदी से दूर रहने की हिदायत दी गई है। बता दें कि लारजी और पंडोह डैम के तेज बहाव में आज दिन तक कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और इन हादसों से सबक लेते हुए डैम प्रबंधन समय से पहले ही चेतावनी जारी कर देता है ताकि हादसों को रोका जा सके। 
 


 

 


 


 


 

 

 
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News