OBC आरक्षण में तीन कैटेगरी बनाने को लेकर योगी से मिले राजभर

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 05:05 PM (IST)

लखनऊः योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ओबीसी आरक्षण में तीन कैटेगरी बनाने की तैयारी कर रहे हैं। जिसके चलते इस मामले में राजभर सीएम योगी से मिलने पहुंचे।

योगी से मिलने के बात राजभर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जब लखनऊ दौरे पर आए थे, उस समय हमने उनके साथ इस संबंध में मांग रखी थी। इस पर अमित शाह के साथ सहयोगी दलों की बैठक में एजेंडा तय हुआ था। उन्होंने कहा था कि इस पर सहमति जताते हुए अमित शाह ने हमें प्रस्ताव बनाने को कहा था।

उन्होंने कहा कि पिछड़ी जाति के लिए जो 27 प्रतिशत आरक्षण लागू है। उस आरक्षण में विभाजन के लिए 11 अप्रैल को अमित शाह के दौरे के समय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने बात तय हुई थी कि पिछड़ा, अति​पिछड़ा और सर्वाधिक पिछड़ी की कैटेगरी के हिसाब से प्रस्ताव बनाकर सीएम को दिया जाए।

राजभर ने बताया कि इसी क्रम में हमने ओबीसी आरक्षण में तीन कैटेगरी-पिछड़ा, अति पिछड़ा और सर्वाधिक पिछड़ा में विभाजित कर प्रस्ताव सीएम योगी आदित्यनाथ को दिया है। उन्होंने बताया कि मुलाकात के दौरान सीएम योगी ने कहा कि सदन में भी हमने कहा है कि ओबीसी आरक्षण में हम विभाजन करेंगे। अब इस प्रस्ताव को आज शाम तक पढ़ लेंगे और इस संबंध में और तथ्य जुटा कर शीघ्र कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static