5 ऐसे विवादित बयान जिनके चलते विवादों में आए आसाराम

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 04:13 PM (IST)

नई दिल्ली: राजस्थान में जोधपुर की एक अदालत ने गुरूकुल की नाबालिग से यौन शोषण के आरोपी कथा वाचक आसाराम तथा उसके दो सेवादारों को दोषी करार दिया है। कड़ी सुरक्षा के बीच केन्द्रीय जेल में बनाई गयी अस्थाई अदालत में अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम अदालत के न्यायाधीश मधुसूदन शर्मा ने आसाराम तथा उसके दो सेवादार शिल्पी और शरतचन्द्र को नाबालिग से यौन शोषण करने का दोषी माना है।  वहीं अब हम आसाराम के 5 ऐसे विवादित बयान सुनाने जा रहे हैं जिसकी वजह से वह विवादों में आए। 

1. निर्भया कांड को लेकर जहां पूरे देश एक सुर में होकर विरोध जता रहा था वहीं आसाराम ने ऐसा बयान दिया जिसकी से उनकी काफी आलोचना की गई। उन्होंने कहा था कि उन्होंने कहा था- केवल 5,6 लोग ही अपराधी नहीं बल्कि बलात्कार की शिकार हुई बिटिया भी उतनी ही दोषी है जितने बलात्कारी। वह अपराधियों को भाई कहकर पुकार सकती थी। इससे उसकी इज्जत और जान भी बच सकती थी। क्या ताली एक हाथ से बज सकती है, मुझे तो ऐसा नहीं लगता। 

2. साल 2011 को आसाराम ने राहुल गांधी पर तीखी टिप्पणी करते हुए कहा था कि वह कम बुद्धि वाले बबलू हैं। यह बयान उन्‍होंने दिल्‍ली में यमुना किनारे आयोजित एक कार्यक्रम में दिया।  इस बयान को लेकर कांग्रेस की ओर से काफी आलोचना की गई थी।

3. अक्सर विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले आसाराम ने मीडिया के लेकर भी ऐसा बयान दिया था जिसकी काफी आलोचना हुई थी। उन्होंने खुद को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कहा- हाथी चलता है तो कुत्‍ते भौकते हैं, इस पर बहुत ध्‍यान देने की जरुरत नहीं है।

4. साल 2013 की होली के दिन आसाराम ने सूरत में हजारों लीटर पानी बर्बाद कर डाला. उनके इस कृत्य पर जब सवालिया निशान उठाए गए। सवालिया निशान से भड़के आसाराम ने उस समय अपना बचाव करते हुए कहा था कि, ' मैं किसी के बाप का पानी खर्च नहीं करता. पानी भगवान का है, सरकार का नहीं है। 

5. जेल में जाने के बाद जब सितंबर 2016 में आसाराम को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया तो उन्होंने नर्स पर भद्दा कमेंट कर दिया। नर्स जब उनके लिए ब्रेड और मक्खन लेकर गई तो आसाराम ने कमेंट करते हुए नर्स से कहा कि वो खुद मक्खन जैसी है, तो बटर लाने की जरूरत क्या थी. आसाराम यहीं नहीं रुके और उन्होंने नर्स के गालों की सेब से तुलना कर दी। आसाराम के इस विवादित बयान की भी काफी आलोचना हुई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News