महंगे डीजल से मुश्किल में ट्रांसपोर्टर, दी हड़ताल की धमकी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 01:28 PM (IST)

नई दिल्लीः देश भर में बढ़ते पैट्रोल-डीजल के दामों को लेकर अब आम जनता का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। डीजल ने के दाम बढ़ने से ट्रांसपोर्टरों को मुश्किल भी बढ़ गई है जिस कारण सरकार पर दबाव डालने के लिए ट्रांसपोर्टरों ने हड़ताल पर जाने की धमकी दी है। ट्रांसपोर्टरों ने डीजल की महंगाई से राहत के लिए केंद्र व राज्य सरकारों से कर घटाने की मांग की है।

मुनाफे पर पड़ी चोट
बीते 6 माह के दौरान डीजल के दाम 15 फीसदी बढ़ चुके हैं। मंगलवार को दिल्ली में डीजल की कीमत 65.93 रुपए लीटर रही। ऑल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने कहा कि आए दिन दाम बढऩे का बोझ माल बुक कराने वालों पर डालना संभव नहीं है क्योंकि बुकिंग सौदे लंबी अवधि के होते हैं। ऐसे में बढ़े हुए दाम का ज्यादातर हिस्सा ट्रांसपोर्टरों को वहन करना पड़ रहा है, जिससे मुनाफे पर चोट पड़ रही है।

साल भर में मुनाफा 5-7 फीसदी से घटकर 3-4 फीसदी रह गया है। इस समय तो ट्रांसपोर्टरों को नुकसान तक उठाना पड़ रहा है। सिंघल ने कहा कि ट्रांसपोर्टर हड़ताल करने पर चर्चा कर रहे हैं। दिल्ली गुड्स ट्रांसपोर्ट ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष राजेंद्र कपूर ने कहा कि जिस तरह से डीजल के दाम बढ़ रहे हैं और सरकार हस्तक्षेप नहीं कर रही है, ऐसे में ट्रांसपोर्टर हड़ताल पर जा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News