क्या आपने देखी सैनफ्रांसिस्को की लोम्बार्ड स्ट्रीट? देखिए खूबसूरत नजारा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 05:08 PM (IST)

दुनिया में मौजूद हर जगह अपनी-अपनी खूबियों के लिए मशहूर हैं, कोई अपनी खूबसूरत बनावट तो कोई डिफरैंट अंदाज से बनी सड़कों की वजह से टूरिस्टों का बैस्ट स्पॉट रही हैं। अगर किसी शहर की सड़क खूबसूरत और फूलों से सजी हो तो उस जगह में ट्रैवल करने अपना अलग ही मजा है। तो चलिए देर किस बात की, आज हम आपको विदेश की एक ऐसी खूबसूरत जगह के बारे में बताएंगे, जहां की सड़के आपका दिल मौह लेगी। 

PunjabKesari


कैलिफ़ोर्निया सैन फ्रांसिस्को शहर चौथी सबसे अधिक आबादी वाला शहर है, जिसे  संयुक्त राज्य अमेरिका में 12 वीं सबसे अधिक आबादी वाला शहर भी कहा जाता है। अगर यहां की लोम्बार्ड स्ट्रीट की करें तो यह घुमावदार सड़क आपकी ट्रिप को यादगार बना देगी। बताया जाता है कि इस सड़क को लगभग 1922 में डिजाइन किया गया था, अमेरिका के विक्टोरियन स्टाइल में बनी इस सड़क में 8 मोड़ हैं, जिसकी अधिकतम गति 8 किलोमीटर प्रति घंटा है।

 
Lombard Street in San Francisco

Have you ever been to Lombard Street in San Francisco?

Posted by Be There on Monday, April 23, 2018

लोम्बार्ड स्ट्रीट को सीमेंट-कांक्रीट से नहीं बल्कि लाल रंग की इन्टरलाकिंग ईटों से बनाया गया है। सैन फ्रांसिस्को शहर और उसकी इस सड़क को दुनिया की सबसे अमीर लोगों की बस्तियों वाले क्षेत्र माना जाता है। कार से ड्राइव करते समय जब एक के बाद एक घुमाव आते है तो सांस ऊपर की ऊपर रह जाती है। यहीं वजह है कि यहां आने वाले टूरिस्टों के लिए यह जगह हमेशा से आकर्षण का केंन्द्र रही है। वहीं फूलों के सीजन मे इस सड़क की खूबसूरती देखते ही बनती है। 
PunjabKesari
PunjabKesari
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static