हार्दिक जैसे युवाओं को कड़ी मेहनत करनी होगी: जयवर्धने

punjabkesari.in Wednesday, Apr 25, 2018 - 12:11 PM (IST)

मुंबईः मुंबई इंडियन्स के कोच महेला जयवर्धने ने कहा है कि, हार्दिक पांड्या सहित अन्य युवा खिलाडिय़ों को निरंतर प्रदर्शन करने वाला क्रिकेटर बनने के लिए कड़ी मेहनत करके अपने खेल में निखार लाने की जरूरत है। गत चैंपियन मुंबई इंडियंस की टीम कल रात यहां आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के 119 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18 .5 ओवर में 87 रन पर सिमट गई।

युवाओं को कड़ी मेहनत करनी होगी, सिर्फ प्रतिभा से सब कुछ नहीं होगा
सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (34) और क्रुणाल पांड्या (24) ही दोहरे अंक में पहुंचने में सफल रहे। मुंबई की छह मैचों में यह पांचवीं हार है। जयवर्धने ने कहा, ‘‘हर साल आप एक ही तरह से बल्लेबाजी नहीं कर सकते, अगर लोगों के खेल में निखार और सुधार नहीं होगा तो कोई प्रगति नहीं होगी। हार्दिक जैसे युवा खिलाडिय़ों को यह सीखना होगा और कड़ी मेहनत करनी होगी, सिर्फ प्रतिभा से सब कुछ नहीं होगा।’’ हार से निराश जयवर्धने ने इसके लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया जिन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए जिम्मेदारी नहीं ली।

जयवर्धने- हमने कोई जिम्मेदारी नहीं ली और यह काफी निराशाजनक है
जयवर्धने ने कहा, ‘‘आज मैं निराश हूं। हमने जो मैच गंवाए, मुझे लगता है कि उनमें से कुछ में हमने अच्छा क्रिकेट खेला, इनमें कोई भी जीत सकता था, यह टी20 क्रिकेट है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम यह सोचकर खेले कि विकेट में कोई परेशानी है और हमें बड़े शाॅट खेलने होंगे। हमने कोई जिम्मेदारी नहीं ली और यह काफी निराशाजनक है।’’ हैदराबाद की 31 रन की जीत के दौरान चार ओवर में 11 रन देकर दो विकेट चटकाने वाले लेग स्पिनर राशिद खान ने कहा कि उन्होंने बाकी लेग स्पिनरों की तुलना में तेज गति से गेंदबाजी की।

राशिद खान बोले कि......
‘‘मैं बाकी लेग स्पिनरों से थोड़ा अलग हूं। मैं उनकी तुलना में तेज गेंद फेंकता हूं जिससे बल्लेबाजों के लिए गेंद को समझना मुश्किल हो जाता है। यह मेरे लिए फायदे की स्थिति है। मैं इसका फायदा उठाता हूं और इससे मुझे मदद मिल रही है।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News